कार रिवर्स पार्किंग में रखे ध्यान
कार रिवर्स पार्किंग में रखे ध्यान
Share:

कार को सड़क पर चलाना तो आसान होता है, लेकिन पार्किंग के दौरान उसे रिवर्स करना काफी मुश्किल होता है. अनजान स्थानों पर कर पार्किंग करने में काफी दिक्क़ते होती है. कार को रिवर पार्क करने के लिए कुछ आसान से तरीके अपना सकते है.

1) कार को रिवर्स करने से पहले कार के पीछे देख ले की कोई पीछे  तो नहीं है. कार के पीछे के हिस्से में ज्यादा सामान ना रखे, इससे आपको कार के पीछे की स्थिति देखने में परेशानी होगी. कार को सड़क पर रिवर्स पार्क करते समय अपनी बायीं तरफ और पीछे की तरफ एक बार देख ले.

2)  स्‍कूल, पेल स्‍कूल और बच्‍चो का प्‍ले ग्राउंड आदि के आसपास कार को पार्क करने से पहले इस बात का विशेष ध्यान रखे की कार के आस-पास कोई बच्‍चा तो नहीं है. अगर कार के आस-पास कोई बच्चा हो तो कार से उतरकर पहले बच्‍चे को दूर करे. सावधानी नहीं बरतने पर कार पार्किंग के दौरान बच्चे कार की चपेट में आ सकते है.

3) कार को पार्किंग में या सड़क पर सही तरह से पार्क करे, ताकि कार को रिवर्स लेते समय परेशानी का सामना ना करना पड़े. कार को आड़े-तिरछे तरीके से पार्क करना दिक्क्त दे सकता है और लोगो को भी परेशानी होगी.

4) रात में कार को रिवर्स पार्क करते समय सावधानी बरते, रात के अँधेरे में कार रिवर्स करने से पहले कार से बाहर आकर जगह को देख ले क्‍योंकि अंधेरे में कार के पीछे सही से दिखाई नहीं देता है. कार की बैक लाईट को रात में हमेशा चालू करके ही कार को पार्क करे. 

गलत पार्किंग को लेकर गड़करी का अनोखा फार्मूला

कार में होना चाहिए सेफ्टी फीचर्स

तेजरफ्तार होंडा सिटी ने 8 महीने की प्रेग्नेंट महिला को कुचला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -