कार कंपनियों ने बढाए अपनी गाड़ियों के दाम
कार कंपनियों ने बढाए अपनी गाड़ियों के दाम
Share:

देश की प्रमुख और सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की है. बुधवार को कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि हमने अपनी कारों के दाम को 17,000 रुपये तक बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण कमोडिटी, एडमिनिस्ट्रेटिव और डिस्ट्रीब्यूशन कॉस्ट में हुए इजाफे को बताया है. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक़ कंपनी ने अपने अलग-अलग कार मॉडलों की कीमत में 1,700 रुपये से लेकर 17 हजार रुपये तक का इजाफा किया है.

आपको बता दें कि मारुती ने अपने जिन मॉडल्स के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा की है उसमे ऑल्टो सहित विटारा ब्रेजा और S-Cross जैसी कारें भी शामिल हैं. बताया गया है कि कार के बढे हुए दामों को 10 जनवरी से लागू कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि मारुती ने कंपनी ने दिसंबर 2017 में इस बात की जानकारी दी थी कि कंपनी जनवरी से अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने वाली है.

वहीं घरेलु वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स सहित हुंडई मोटर इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी अन्य कंपनियों ने भी जनवरी से अपनी कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है.

 

लांच हुई हुंडई की वर्ना 1.4-लीटर

किआ मोटर्स की नई पेशकश निरो इलैक्ट्रिक कार

महंगी हुई मारुती कारें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -