इस रंग की मोमबत्ती बना सकती है आपको अमीर, जलाएं इस दिशा में
इस रंग की मोमबत्ती बना सकती है आपको अमीर, जलाएं इस दिशा में
Share:

अपने घर में सुख, शान्ति और समृद्धि कौन नहीं चाहता है. सभी चाहते हैं कि उनके घर में कब कुछ हो. ऐसे में फेंगशुई के हिसाब से रंग-बिरंगी मोमबत्तियां भी आपका भाग्य जगा सकती है. जी हाँ, वैसे तो फेंगशुई में भाग्य चमकाने के कई उपाय बताएं गए है लेकिन मोमबत्ती के द्वारा आप अपने घर को भी खूबसूरत दिखा सकते हैं और अपने भाग्य को चमका भी सकते हैं. ऐसे में ऐसा भी कहा जाता है कि घर में मौजूद मोमबत्तियां नकारात्मक उर्जा को सकारात्मक उर्जा में बदल देती है और उससे आपका हर काम बनने लगता है और आप तरक्की करने लगते है. अब ऐसे में आइए जाने कि किस दिशा में लगाना चाहिए कौन से रंग की मोमबत्तियां.

1. कहा जाता है कि फेंगशुई के अनुसार घर के उत्तर-पूर्वी कोने में हरे रंग की मोमबत्ती लगानी चाहिए क्योंकि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. इसी के साथ हरे रंग की मोमबत्ती लगाने से बच्चों में पढ़ाई को लेकर एकाग्रता आती है.

2. कहते हैं फेंगशुई के अनुसार घर के दक्षिण पश्चिम कोने में गुलाबी और पीले रंग की मोमबत्ती लगानी चाहिए क्योंकि इससे परिवार के सदस्यों में प्रेम बढ़ता है.

3. कहा जाता है घर के दक्षिण भाग में लाल रंग की मोमबत्ती लगाने से धन-समृद्धि में वृद्धि होती है और उससे घर की परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है.

4. कहते हैं फेंगशुई के अनुसार घर की उत्तर दिशा में सफेद रंग की मोमबत्ती लगाने से परिवार के सदस्यों में रचनात्मकता बढ़ती है और लाभ होता है.

पति-पत्नी में नहीं है प्यार तो करें यह उपाय

करवाचौथ : 27 साल बाद बन रहा है दुर्लभ संयोग, मिलेगा महिलाओं को विशेष फल

इस दिन शंख को रख दें अपनी तिजोरी में, मालामाल हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -