कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो सीएम अमरिंदर सिंह से मिले
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो सीएम अमरिंदर सिंह से मिले
Share:

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो इन दिनों भारत यात्रा पर है और अपने छः  दिवसीय दौरे के बीच गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से उनकी मुलाकात हुई . दोनों नेताओ की बातचीत में खालिस्तान का मुद्दा मुख्य रूप से चर्चा का विषय रहा और इसी क्रम में बातचीत के दौरान सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्रूडो को कट्टरता को बढ़ावा देने में कथित रूप से शामिल कनाडा में मौजूद उन नौ लोगों की सूची भी दी. सिंह ने ट्रूडो से इन तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

सबसे पहले ट्रूडो ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और बंटवारा संग्रहालय का दौरा अपने परिवार के साथ किया, जस्टिन ट्रुडो के साथ उनका पूरा परिवार भारत दौरे पर आया है. दोनों नेताओं की ये मुलाकात 40 मिनट तक चली और इसमें कई और मुद्दों पर भी बातचीत हुई. एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री सिंह ने कनाडा में मौजूद नौ लोगों की सूची सौंपी जो पंजाब में लक्षित हत्याओं और आतंकवादी क्रियाकलापों के लिए धन मुहैया कराने और हथियारों की आपूर्ति सहित अन्य घृणित अपराधों में कथित रूप से शामिल हैं.

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा कि कनाडाई प्रधानमंत्री ने पंजाब के मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि उनका देश ‘‘भारत या कहीं और किसी अलगाववादी आंदोलन’’ का समर्थन नहीं करता. उन्होंने कहा कि ट्रूडो का ‘‘स्पष्ट रूप से आश्वासन’’ ऐसे समय आया जब सिंह ने कनाडाई प्रधानमंत्री से अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई में सहयोग करने का अनुरोध किया था. ठुकराल के अनुसार, क्यूबेक में अलगाववादी आंदोलन का हवाला देते हुए ट्रूडो ने कहा कि वह अपने पूरे जीवन में इन खतरों से निपटे हैं और उन्हें हिंसा के खतरों की पूरी जानकारी है.

आज होगा टुड्रो परिवार का स्वर्ण मंदिर में प्रवेश

देश के बड़े कारोबारियों से कनाडाई पीएम की मुलाक़ात

छोटे भाई की गर्लफ्रेंड से शादी की है कनाडा के पीएम ने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -