स्वर्ण मंदिर में रोटियां बनाते, कनाडा के पीएम
स्वर्ण मंदिर में रोटियां बनाते, कनाडा के पीएम
Share:

अमृतसर: कनाडाई प्रधानमंत्री अपने भारत दौरे के दौरान बुधवार को जस्टिन टुड्रो अपने परिवार के साथ अमृतसर के सुप्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर पहुंचे. जहाँ उन्होंने सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल में पारम्परिक वेशभूषा में प्रवेश किया. टुड्रो और उनके परिवार ने कनाडा में बसे विशाल सिख और पंजाबी समुदाय के महत्व को रेखांकित करते हुए सिखों के पवित्रतम तीर्थस्थल हरमिंदर साहिब जाकर प्रार्थना की और मौजूद सभी श्रद्धालुओं का अभिवादन किया.

इसके साथ ही उन्होंने सिखों के प्रचलित 'सेवाधर्म' का भी अनुसरण किया और अपनी बीवी के साथ लंगर में प्रसाद ग्रहण करने आए श्रद्धालुओं के लिए रोटियां भी बनाई व् खुद भी लंगर की प्रसादी ग्रहण की. इस दौरान जस्टिन टुड्रो ने अपनी सरकार से जुड़े उस विवाद को विराम देने की कोशिश की, जिसमें कनाडा के रक्षामंत्री सज्जन कुमार सहित कई दूसरे मंत्रियों पर आरोप था कि, वो अलगाववादी सिख संगठनों के हिमायती हैं.

इससे पहले  हवाईअड्डे पर केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिध्धू ने उनका स्वागत किया. टुड्रो के साथ कनाडा के 6 संघीय मंत्री भी थे , जिनमें से 4 भारतीय मूल के हैं. आपको बता दें कि, शुक्रवार को जस्टिन टुड्रो, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

जानें, क्यों कनाडा में हो रही टुड्रो की निंदा?

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो सीएम अमरिंदर सिंह से मिले

आज होगा टुड्रो परिवार का स्वर्ण मंदिर में प्रवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -