कैंब्रिज एनालिटिका ने की शट डाउन की घोषणा
कैंब्रिज एनालिटिका ने की शट डाउन की घोषणा
Share:

लंदन:  फेसबुक डाटा लीक मामले में मुख्य रूप से लिप्त रही ब्रिटिश डाटा एनालिसिस कंपनी 'कैंब्रिज एनालिटिका' ने डाटा लीक मामले में आरोपों की भारी बारिश सहने के बाद, अपना कामकाज बंद करने की घोषणा की है. ब्रिटेन की इस कंपनी ने अपना समस्त कामकाज बुधवार को बंद करने की घोषणा की है, साथ ही कंपनी ने स्वयं को दिवालिया घोषित करने के लिए भी आवेदन कर दिया है.

कंपनी ने खुद अपने एक बयान में इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि डाटा लीक मामले में बदनाम होने के बाद अब कंपनी के व्यवसाय में बने रहने की कोई सम्भावना नहीं है. लंदन स्थित इस एनालिटिक्स कंपनी की पैरेंट कंपनी एससीएल ग्रुप के संस्थापक नाइजेल ओक्स ने भी अपने बयान में कहा है कि कंपनी अपना बिजनेस बंद कर रही है. 

गौरतलब है कि कंपनी पर फेसबुक के करोड़ों यूजर्स की निजी जानकारी का दुरूपयोग करने का आरोप है. जिसके बाद से ब्रिटिश कंपनी लगातार क्लाइंट्स खो रही है, डाटा लीक मामले में जांच को लेकर भी कंपनी को भारी लीगल फीस चुकानी पड़ी है. जिस कारण कंपनी दिवालिया होने की कगार पर आ गई है. आपको बता दें कि कैंब्रिज एनालिटिका ने 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम किया था. हाल ही में कंपनी पर यह भी आरोप लगा था कि उसने 2014 में भारत के आम चुनावों को भी प्रभावित किया था.

सावधान ! फिर हो सकता है फेसबुक से डाटा लीक

डेटा लीक केस : समिति के सामने जकरबर्ग ने मांगी माफी

डाटा लीक: पीएम ने कहा भारत में रखे जाएं सोशल मीडिया के सर्वर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -