कैम्ब्रिज एनालिटिका ने अपना कारोबार बंद किया

लन्दन : फेसबुक डाटा कांड से चर्चित हुई ब्रिटिश कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका ने अपना सारा कामकाज तत्काल प्रभाव से आज बंद करने की घोषणा कर दी. यही नहीं कम्पनी ने ब्रिटेन और अमेरिका में स्वयं को दिवालिया घोषित करने के लिए आवेदन भी दे दिया.कंपनी के एक बयान के अनुसार अब व्यवसाय में बने रहने की सम्भावना से इंकार किया गया है 

 बता दें कि कैम्ब्रिज एनालिटिका और एससीएल चुनाव अब अपना कारोबार बंद करेंगे.एससीएल ग्रुप के वर्तमान चेयरमैन जूलियन व्हीटलैंड की नेतृत्व में एक कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान इस खबर की घोषणा की गई.स्मरण रहे कि कैम्ब्रिज एनालिटिका और एससीएल के पास लंदन, न्यूयॉर्क शहर, आर्लिंगटन, वर्जीनिया और वाशिंगटन, डीसी में ऑफिस हैं.

गौरतलब है कि ब्रिटेन की राजनीतिक सलाहकार कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका करीब 8.7 करोड़ फेसबुक प्रयोगकर्ताओं के डेटा का इस्तेमाल बिना उनकी जानकारी के करने के लिए विवादों के घेरे में आई थी. इस मामले में फेस बुक को भी अदालती कार्रवाई का सामना करना पड़ा था. इस मामले में भारत सरकार ने भी आपत्ति ली थी. चारों तरफ से खुद को घिरता देख  कैंब्रिज एनालिटिका ने आखिर दिवालिया होने की आड़ में अपने धंधे से किनारा करने का निर्णय ले लिया.इसके बाद भी यह कम्पनी अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं हो सकेगी.

यह भी देखें

जल्द ही बिना सिम के भी हो सकेंगे कॉल

ऐमेज़ॉन फ्लिपकार्ट के 60 प्रतिशत शेयर खरीदेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -