जल्द ही बिना सिम के भी हो सकेंगे कॉल
जल्द ही बिना सिम के भी हो सकेंगे कॉल
Share:

नई दिल्ली : खराब मोबाइल नेटवर्क से परेशान उपभोक्ताओं के लिए यह राहत वाली खबर है कि जल्द ही घर या ऑफिस के वाई-फाई ब्रॉडबैंड से भी मोबाइल और लैंडलाइन पर कॉल हो सकेगी. इसके लिए सरकार ने मंगलवार को देश में इंटरनेट टेलीफोनी की इजाज़त दे दी.

आपको जानकारी दे दें कि उपभोक्ताओं को खराब नेटवर्क और कॉल ड्रॉप से होने वाली परेशानियों से राहत दिलाने के मकसद से यह प्रस्ताव ट्राई ने गत वर्ष अक्टूबर में दिया था. इस नई सुविधा के तहत टेलीकॉम ऑपरेटर्स और अन्य लाइसेंसी कंपनियां मोबाइल नंबर दे सकेंगी जो बिना सिम के काम करेगा. इस नंबर को एक टेलीफोनी ऐप को डाउनलोड करके चलाया जा सकेगा.

बता दें कि इस नए प्रयोग को सबसे पहले इसे रिलायन्स जियो, बीएसएनएल और एयरटेल शुरू करेंगे. इस संबंध में ट्राई के सलाहकार अरविंद कुमार ने बताया कि इससे उन उपभोक्ताओं को बड़ा लाभ मिलेगा, जिन क्षेत्रों में मोबाइल सेवा की अच्छी सुविधा नहीं है.कई इमारतों में मोबाइल नेटवर्क कमजोर रहते हैं लेकिन वाई-फाई सही रहता है. इसके तहत ऑपरेटर एक ऐप लॉन्च कर अन्य मोबाइल नंबर की तरह एक 10 अंकों का मोबाइल नंबर देंगे .इस ऐप के जरिए ब्रॉडबैंड का उपयोग करके फोन किया जा सकेगा. यदि आप उसी ऑपरेटर का ऐप डाउनलोड करते हैं, जिसका उपयोग फिलहाल में कर रहे हैं तो नया नंबर लेने की आवश्यकता नहीं रहेगी.

यह भी देखें

तीन हवाई अड्डे होंगे उन्नत, बनेंगे नए टर्मिनल

एलपीजी सिलेंडर हुए सस्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -