मानव श्रृंखला के लिए 'न्यूज़ ट्रैक' का भी आह्वान
मानव श्रृंखला के लिए 'न्यूज़ ट्रैक' का भी आह्वान
Share:

बिहार में नीतीश कुमार सरकार का मानना है कि कुरीतियों के खिलाफ सिर्फ कानून बनाए जाने से कुछ हासिल नहीं होगा. सिर्फ सरकार इनके खिलाफ कदम उठा कर इन्हे ख़त्म नहीं कर सकती . समाज को यदि दहेज़ प्रथा और बाल विवाह जैसे अभिशापों से मुक्त करवाना है तो, जन-जन का सहयोग अनिवार्य है. जन मानस की जागरूकता, एकता और संकल्प ही सफलता की कुंजी है. इसी के चलते 21 जनवरी को बिहार में एक बार फिर मानव श्रृंखला की शुरुआत पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से होगी . जहां से यह राज्य की सीमाओं तक जाएगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दावा है कि यह मानव श्रृंखला विश्व रिकॉर्ड बनाएगी. इससे पहले बिहार  ने 2017 में शराबबंदी के समर्थन में 11 हजार किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला बना कर इतिहास रच दिया था. इस बार नीतीश कुमार का बिहार अपने ही कीर्तिमान को तोड़ने की तैयारी में है. क्योकि इस बार 13 हजार किमी लम्बी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी.

इस मानव श्रृंखला के जरिये समूचे विश्व को बिहार का सन्देश भी जायेगा कि संकल्प यदि पक्का हो तो कुरीतियां मिटाई जा सकती है. साथ ही ये मानव श्रृंखला पुरे बिहार को एकता के सूत्र में पिरोने का काम भी करेगी. ऐसे में हमारी नैतिक  ज़िम्मेदारी  बनती है कि हम भी इस पावन यज्ञ में अपने नाम कि आहुति डालें. इस हेतु न्यूज़ ट्रैक जन -जन से इस महान, विशाल, विराट, ऐतिहासिक और नेक काम में शामिल होने का अनुरोध करता है .

इतिहास रचेगी तेरह हज़ार किमी लम्बी मानव श्रृंखला

नीतीश कुमार ने की मानव श्रृंखला का हिस्सा बनने की अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -