काहिरा : चार आतंकवादियों को फांसी की सजा
काहिरा : चार आतंकवादियों को फांसी की सजा
Share:

काहिरा: मिस्र के काहिरा में आतंकवादियों को फांसी कि सजा सुनाई गई है. अधिकारियों ने 26 दिसंबर को 15 आतंकवादियों को मौत की सजा दी थी. 2015 में एक बम हमले के आरोप में एक सैन्य न्यायाधिकरण द्वारा दोषी ठहराए गए चार इस्लामी आतंकवादियों को फांसी दे दी गई. इस हमले में सैन्य अकादमी के तीन छात्रों की मौत हो गई थी, जबकि छह अन्य घायल हो गए थे.

यह हमला कफ्र अल-शेख में एक स्टेडियम के बाहर हुआ था जब सैन्य कैडेट वापस अकादमी जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे. आतंकवादियों को अलेक्जेंड्रिया शहर की एक जेल में मंगलवार को फांसी की सजा दी गई. इसके साथ ही पिछले हफ्ते के दौरान 19 आतंकवादियों को फांसी की सजा दी जा चुकी है.  सिनाई में 2013 में एक सैन्य चौकी पर हुए हमले के सिलसिले में सैन्य अदालत ने उन्हें मौत की सजा सुनाई थी. सिनाई में लंबे समय से विद्रोही गतिविधियां होती रही हैं. इस हमले में नौ लोगों की मौत हुई थी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिसंबर में मिस्र में 15 आतंकवादियों को फांसी दी गई ये आतंकवादी 2013 में देश के पूर्वोत्तर में हुए एक हमले के दोषी थे, जिसमें नौ सुरक्षाकर्मी मारे गए थे. 11 दोषियों को बुर्ज अल-अरब कारागार में फांसी दी गई थी, जो अलेक्जेंड्रिया के दक्षिण पश्चिम में 55 किलोमीटर दूर स्थित है.

पेरु में पहाड़ी से गिरी बस, 36 लोगों की मौत

अमेरिका: हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड ने 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

न्यूयॉर्क: अपार्टमेंट में भीषण आग, 23 लोग झुलसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -