अल्सर की बीमारी से छुटकारा दिलाती है पत्ता गोभी
अल्सर की बीमारी से छुटकारा दिलाती है पत्ता गोभी
Share:

आज तक आपने पत्तागोभी का सेवन कई रूपों में किया होगा,जैसे-सब्जी,सूप, और जूस आदि.नियमित रूप से पत्तागोभी का सेवन करने से वजन घटाने में मदद मिलती है.इसके अलावा पत्तागोभी के जूस के सेवन से स्किन में भी चमक आती और साथ ही बाल भी स्वस्थ रहते है. पत्तागोभी में विटामिन और लवण की भरपूर मात्रा में पायी जाती है जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है. पत्तागोभी में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट और फाइटोकेमिकल्स पाए जाते है जो हमारी स्किन और शरीर को स्वस्थ बनाने में मदद करते है.नियमित रूप से पत्ता गोभी के जूस का सेवन से अल्सर की समस्या समाप्त हो जाती है.

1-अगर आपको अल्सर की समस्या है तो रोजाना पत्तागोभी का जूस पीने से अल्सर की बीमारी से आराम मिलता है.पत्तागोभी का जूस पीने से बॉडी की आर्टरीज़ में जमे विषैले तत्व दूर हो जाते है और पेट के अंदर की परत मजबूत बनती है.

2-पत्तागोभी में भरपूर मात्रा में सल्फोराफेन नामक पदार्थ पाया जाता है जो कैंसर जैसी घातक बीमारी से हमारे शरीर का बचाव करता है.

3-अगर आपको मोतियाबिंद की समस्या है तो आपके लिए पत्तागोभी के जूस  का सेवन बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.नियमित रूप से इसका जूस पीने से मोतियाबिंद की समस्या दूर हो जाती है.

4-पत्तागोभी में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट तत्त्व मौजूद होते है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते है.इसके अलावा इसमें विटामिन सी की भी भरपूर मात्रा पायी जाती है जो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करती है.

अस्थमा रोगियों के लिए फायदेमंद होता है प्याज का सेवन

 

गुलाब और पान दूर कर सकते है नजरदोष

आँखों की जलन को दूर करती है तुलसी की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -