CWG 2018: चैनल-9 की प्रसारण मान्यता रद्द
CWG 2018: चैनल-9 की प्रसारण मान्यता रद्द
Share:

ऑस्ट्रेलिया: किसी बड़े खेल आयोजन में प्रसारण संबंधी नियमों का उल्लंघन करने के अपने तरह के संभवत: पहले मामले में कॉमनवेल्थ खेलों की आयोजन समिति ने उद्घाटन समारोह के ड्रेस रिहर्सल का वीडियो लीक करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई नेटवर्क चैनल-9 की मान्यता रद्द कर दी.

ड्रेस रिहर्सल का वीडियो
आयोजन समिति के सीईओ मार्क पीटर्स ने यहां कहा, ‘कोई आयोजन स्थल गया, उद्घाटन समारोह रिहर्सल की तस्वीरें लीं. दूसरे 16,000 वॉलेंटियर और लोगों ने इस बात का मान रखा कि हमने उनसे ऐसा इसका प्रसारण न करने को कहा था और फिर उन्होंने (चैनल 9) इसे अपनी समाचार सेवा पर डाल दिया.’

उन्होंने कहा, ‘यह मर्यादित आचरण नहीं है, यह विश्वास को तोड़ने जैसा है और इससे हमारे समाचार संपर्क नियमों का उल्लंघन हुआ. इसलिए इसका परिणाम होना था, उसी तरह से जैसे खिलाड़ियों एवं अधिकारियों के लिए होता है और परिणाम यह है कि हमने उनकी मान्यता रद्द कर दी.’ हालांकि बुधवार को होने वाले उद्घाटन समारोह के बाद निलंबन की समीक्षा की जाएगी. बता दें कि आज से ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स कि शुरुआत हो रही है. जो कि 4 अप्रैल से 15 अप्रैल तक आयोजित होंगे. इससे पहले यहाँ सिरिंज विवाद ने भी तूल पकड़ा था जिसमे भारतीय मुक्केबाज के शामिल होने का शक था पर वह मामला अब शांत हो चुका है.

CWG2018: कितने स्वर्ण पदक किसके पास

GFI को क्यों पड़ी दिल्ली हाई कोर्ट की फटकार

कॉमनवेल्थ गेम्स भारतीय शटलर को बड़ी राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -