CWG2018: समापन समारोह में तिरंगा थामेंगी गोल्डन वुमन मेरी कॉम
CWG2018: समापन समारोह में तिरंगा थामेंगी गोल्डन वुमन मेरी कॉम
Share:

गोल्ड कोस्ट: भारत की दिग्गज मुक्केबाज और ओलंपिक मेडल विजेता एमसी मेरी कॉम रविवार को होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के समापन समारोह में भारत की ध्वजवाहक होंगी. मेरी कॉम ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण करते हुए गोल्ड मेडल जीता. 35 साल की पांच बार की विश्व चैंपियन मेरी कॉम ने  लाइट फ्लाइवेट (48 किग्रा) के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा को हराकर खिताब जीता.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मेरी कॉम ने कहा, ‘मैं पहली बार इस तरह की प्रतियोगिता में भारत की ध्वज वाहक बनूंगी, मुझे नहीं पता कि मैं इसकी हकदार हूं या नहीं लेकिन निश्चित तौर पर मुझे इस पर गर्व है.’ खेलों के उद्घाटन समारोह में स्टार शटलर पीवी सिंधु भारतीय दल की ओर से ध्वजवाहक बनी थीं. पांच बार की एशियाई चैंपियन मेरी कॉम ने पिछले पांच महीने में 3 गोल्ड मेडल जीते हैं. अपने नाम को गलत तरीके से लिखने के मामले पर मेरी कॉम ने कहा, ‘असल में मेरे पासपोर्ट पर जो नाम लिखा है, आयोजकों ने उसका इस्तेमाल किया. खेलों के खत्म होने और भारत लौटने के बाद मैं इसे सही कराऊंगी.’

मेरी कॉम पहली और संभवत: आखिरी बार राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले रही हैं. यहां गोल्ड जीतने के बाद उन्होंने कहा, 'मेरी सफलता का राज मेरी फिटनेस है और मैं बहुत फुर्तीली हूं.' उन्होंने कहा कि वो मुकाबले से पहले अच्छे से योजना बनाती हैं और कुछ ही सेकेंड में अपने प्रतिद्वंद्वियों पर दबाव बना सकती हैं.

CWG2018: साइना को स्वर्ण, भारत के खाते में 26 गोल्ड

भाला फेंक में भारत के नीरज चोपड़ा ने जीता स्वर्ण पदक

CWG2018: मेरी कॉम ने जीता एक बार फिर गोल्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -