CWG2018: मनीष कौशिक ने भारत को क्वॉटर फाइनल में पहुँचाया
CWG2018: मनीष कौशिक ने भारत को क्वॉटर फाइनल में पहुँचाया
Share:

गोल्ड कोस्ट: 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय मुक्केबाज मनीष कौशिक ने पांचवें दिन सोमवार को पुरुषों की 60 किलोग्राम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. मनीष ने अंतिम-16 दौर में त्रिनिदाद एवं टोबैगो के मुक्केबाज मिशेल एलेक्जेंडर को 4-0 को करारी शिकस्त दी.  मनीष ने अंतिम-16 में मिशेल पर अपना दबदबा बनाए रखा. मिशेल ने मैच में वापसी करने की काफी कोशिश की, लेकिन मनीष के पंच उन्हें काफी परेशान कर रहे थे और इस कारण उन्हें अंत में हार माननी पड़ी.

 क्वार्टर फाइनल में मनीष का मुकाबला जिस खिलाड़ी से होगा उसका नाम अभी तय नहीं हुआ है, इससे पहले सोमवार को ही भारत के गौरव सोलंकी ने पुरुषों के 52 किलोवर्ग स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. गौरव ने अंतिम-16 दौर में घाना के अकिमोस अनांग एम्पियाह को एकतरफा मैच में 5-0 से हराया. घाना के अकिमोस गौरव के पंचों का मुकाबला नहीं कर पा रहे थे. ऐसे में उन्होंने भारतीय मुक्केबाज के आगे घुटने टेक दिए, गौरव सोलंकी का सामना अब क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी के मुक्केबाज चार्ल्स केइमा से होगा.

 वहीं, चौथे दिन रविवार को भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण ने रोमांचक मुकाबले में पुरुषों की 75 किलोग्राम मुक्केबाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. विकास ने ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में इस स्पर्धा के अंतिम-16 दौर में ऑस्ट्रेलिया के कैम्पबेल सोमेरविले को 5-0 से हराया. दोनों  सोमेरविले ने जबरदस्त टक्कर दी लेकिन कृष्ण अपना दबदबा बनाए रखने में कामयाब रहे. हरियाणा के निवासी विकास ने 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और ऐसे में वह एक बार फिर सोना जीतने के लिए कोशिश में हैं.

CWG 2018:राष्ट्रमंडल खेलों में बास्केटबॉल स्पर्धा से भारत बाहर

21वें कॉमनवेल्थ के मैदानों से आज भारत की उम्मीदें

कॉमनवेल्थ गेम्स में वैंकट राहुल ने दिलवाया चौथा स्वर्ण पदक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -