CWG2018:  बॉक्सिंग में विकास ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड
CWG2018: बॉक्सिंग में विकास ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड
Share:

गोल्ड कोस्ट: कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन मुक्केबाज विकास कृष्ण ने 75 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. रियो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले विकास ने फाइनल मुकाबले में कैमरून के वेल्फ्रेड सेई को 5-0 से शिकस्त दी.

पांचों जजों ने विकास को श्रेष्ठ करार दिया. 26 साल के  विकास ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के कैम्पबेल सोमरविले को हराया था. इसके बाद उन्होंने दूसरे दौर में जाम्बिया के बेन्नी मुजियो को हराया और फिर सेमीफाइनल में नाइजीरिया के स्टीवन डोनीले को पराजित कर फाइनल खेलने का अधिकार हासिल किया. वेल्फ्रेड सई के खिलाफ विकास शुरुआत से ही हावी रहे और अपने जैब्स और पंचों से उन्हें हैरान कर दिया. सेई ने भी रिंग में चपलता दिखाने की कोशिश की, लेकिन वह विकास के अनुभव के आगे नतमतस्क नजर आए. 

विकास ने बॉक्सिंग में भारत को तीसरा स्वर्ण दिलाया. इससे पहले एमसी मेरी कॉम और गौरव सोलंकी ने स्वर्ण जीता था. हरियाणा के विकास देश के लिए दो ओलंपिक खेल चुके हैं. 2016 रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. लंदन ओलंपिक में उन्होंने राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई थी. उनका लक्ष्य 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश को पदक दिलाना है.

CWG2018: समापन समारोह में तिरंगा थामेंगी गोल्डन वुमन मेरी कॉम

CWG2018: साइना को स्वर्ण, भारत के खाते में 26 गोल्ड

CWG : भारत के लिए आज का छटा गोल्ड लाये सुमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -