CWG2018: राष्ट्रमंडल खेलों में मेरीकॉम का जलवा कायम
CWG2018: राष्ट्रमंडल खेलों में मेरीकॉम का जलवा कायम
Share:

ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कॉस्ट में खेलें जा रहे 21 वे राष्ट्रमंडल खेलों में पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन भारत की एमसी मेरी कॉम (48 किग्रा) ने अपने पहले ही मुकाबले में कॉमनवेल्थ खेलों के सेमीफाइनल में पहुंच कर मेडल पक्का कर लिया है. ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली 35 साल की इस मुक्केबाज ने बेहतरीन खेल दिखा. क्वार्टर फाइनल के एक अहम मुकाबले में मेरी ने स्कॉटलैंड की मेगन गोर्डोन को 5-0 से करारी शिकस्त दी.

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरी कॉम का सेमीफाइनल मुकाबला 11 अप्रैल को श्रीलंका की अनुषा दिरूक्शी से होगा. मेरीकॉम को गोल्ड मेडल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा, जो पिछले पांच महीने में उनका तीसरा स्वर्ण पदक होगा.

हाल ही में उन्होंने एशियाई चैंपियनशिप और इंडियन ओपन में स्वर्ण जीतने के अलावा बुल्गारिया में खेले गए स्ट्रान्डजा स्मारक मुक्केबाजी टूर्नामेंट में रजत पदक जीता था. सुपर मॉम एक बार फिर फॉर्म में हैं फैंस को इंतजार गोल्डन पंच का है. जीत के बाद मेरी कॉम ने कहा , ‘ राष्ट्रमंडल खेलों में यह मेरा पहला का पदक होगा और मैं इसे हासिल करने में खुश हूं , लेकिन मेरा लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतने का है.’

21वें कॉमनवेल्थ के मैदानों से आज भारत की उम्मीदें

वीडियो कॉमनवेल्थ गेम्स: बदलते नाम, बढ़ती लोकप्रियता

भारतीय महिलाओं ने हॉकी में इंग्लैंड को हराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -