CWG 2018: मिले 15 पेनल्टी कार्नर, फिर भी हारा भारत
CWG 2018: मिले 15 पेनल्टी कार्नर, फिर भी हारा भारत
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में जहां एक ओर भारतीय वेटलिफ्टर गुरुराजा ने रजत पदक जीतकर भारत को खेलों में पहला पदक जीताया, वहीं दूसरी ओर भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. भारत को अपने पहले मैच में वेल्स के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा है. वेल्स ने गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए मैच में भारत को 3-2 से ऐतिहासिक शिकस्त दी. यह वेल्स की भारत पर हॉकी इतिहास में पहली जीत है. भारतीय टीम को इस मैच में 15 पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वो सिर्फ एक को ही गोल में तब्दील कर पाईं. और यही बड़ी नाकामी भारतीय टीम को वेल्स के खिलाफ ले डूबी. 

वेल्स ने शुरुआती मिनटों में भारत पर दबाव बनाया, हालांकि भारतीय महिलाओं ने जल्दी इस दबाव पर काबू पा लिया, लेकिन वो वेल्स को पहला गोल करने से नहीं रोक पाईं. खेल के सातवें मिनट में ही वेल्स ने इन खेलों का पहला गोल कर दिया. उसके लिए यह गोल सियान फ्रेंच ने किया. इस पर भारत ने काउंटर अटैक किया और नौवें मिनट में अपना पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन गुरजीत इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाईं. पहले हाफ के अंत में भारत को दो और पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वो बराबरी का गोल नहीं कर पाईं. 

दूसरे क्वार्टर में वेल्स को 18वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे भारतीय डिफेंस ने गोल में नहीं बदलने दिया. इसी बीच 26वें मिनट में वेल्स को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे गोल में बदल कर सियान फ्रेंच ने वेल्स को 2-0 से आगे कर दिया. हालांकि भारत ने मुकाबले के तीसरे चरण में आते ही वापसी की और 5वें पेनल्टी स्ट्रोक को कप्तान रानी रामपाल ने गोल में तब्दील कर दिया, इसके बाद 40वें मिनट में भारत को लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले और 41वें मिनट में निकी प्रधान ने इस मौके को भुनाते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. 49वें मिनट में कप्तान ने रानी ने एक शानदूर मूव बनाया और गेंद मोनिका को दी. मोनिक अपने हाथ आए इस मौके को भुना नहीं पाईं, लेकिन इसी बीच वेल्स को मौका मिला जिसे उसने हाथ से जाने नहीं दिया. 57वें मिनट में नताशा ने वेल्स के लिए गोल कर उसे 3-2 से आगे कर दिया.

CWG 2018: भारत ने जीता पहला पदक, वेटलिफ्टिंग में मिला रजत

CWG के शुभारम्भ में दिखी ऑस्ट्रेलियाई संस्कृति

CWG 2018: कुछ ही देर में उद्घाटन समारोह, पीवी सिंधु होंगी ध्वजवाहक

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -