CWG 2018 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की स्थिति
CWG 2018 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की स्थिति
Share:

ऑस्ट्रेलिया: गोल्ड कोस्ट में  21वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों शानदार खेल का प्रदर्शन किया. पदक तालिका में भारत 11 गोल्ड सहित कुल 22 पदक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर बना हुआ है. पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने 50 गोल्ड, 38 सिल्वर और 42 ब्रांज मेडल हासिल किए हैं. दूसरे नंबर पर 74 पदक लेकर इंग्लैंड का कब्जा है.

पिस्टल निशानेबाज हीना सिद्धू ने खेलों के नए रिकॉर्ड के साथ यहां स्वर्ण पदक जीता जबकि पैरा पावरलिफ्टर सचिन चौधरी ने डोपिंग के इतिहास को पीछे छोड़कर कांस्य पदक अपने नाम किया. वहीं कुश्ती अभी शुरू नहीं हुई है तथा मुक्केबाज पदक दौर में ही पहुंचे थे इसलिए भारत के नाम पर आज ज्यादा पदक नहीं जुड़े. भारत हालांकि पदक तालिका में मेजबान आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद तीसरे स्थान पर बना हुआ है.

 भारत ने अब तक 11 स्वर्ण, चार रजत और सात कांस्य पदक जीते हैं. ब्रिस्बेन के बेलमोट शूटिंग सेंटर में भारतीयों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी लेकिन उनकी शुरूआत बहुत अच्छी नहीं रही क्योंकि गगन नारंग और चैन सिंह पुरूषों के 50 मीटर राइफल प्रोन में पदक जीतने में नाकाम रहे, लेकिन सिद्धू ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में खेलों के नये रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता. 

CWG2018: मोहम्मद अनस कांस्य से चुकें

CWG2018 : मेरी कॉम पहुंची फाइनल में,एक मेडल तय

जब बास्केटबॉल खिलाड़ी ने गर्ल फ्रेंड को किया प्रपोज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -