CWG : सुशील कुमार ने पूरी की स्वर्णिम उम्मीदें, देश को एक और गोल्ड
CWG : सुशील कुमार ने पूरी की स्वर्णिम उम्मीदें, देश को एक और गोल्ड
Share:

गोल्ड कोस्ट: फ्री स्टाइल कुश्ती में पहलवान सुशील कुमार ने 74 किलोग्राम वर्ग में उम्मीद के मुताबिक स्वर्ण पदक हासिल कर देश का गौरव बढ़ाया है. पुरुषों की 74 किलोग्राम श्रेणी में सुशील कुमार ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के रेसलर कॉर्नर एवंस को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में उनका मुकाबला साउथ अफ्रीका के जोंस बोथा से था. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं. आज सुबह ही राहुल अवारे ने 57 किलोग्राम वर्ग के कुश्ती मुकाबले में देश को गोल्ड मेडल दिलवाया था. वहीं महिलाओं की रेसलिंग में 53 किलोग्राम श्रेणी में भारत की बबीता कुमारी ने भी सिल्वर मैडल हासिल किया है.

अब तक भारत को 14 गोल्ड,7 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुए है. पदक तालिका में तीसरे नंबर पर बना हुआ है. तेजस्विनी सावंत ने निशानेबाज़ी में रजत पदक हासिल कर लिया है. बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग में भारत का दबदबा दिखाई दे रहा है. वहीं महिलाओं की रेसलिंग में 53 किलोग्राम श्रेणी में भारत की बबीता कुमारी ने भी सिल्वर मैडल हासिल किया है.

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के शुरूआती दौर में भारतीय वेटलिफ्टर्स ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए देश को कई पदक दिलवाये है. देश की तमाम बड़ी हस्तियां 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सोशल मीडिया के माध्यम से बधाईया दे रही है.

भारत ने कुश्ती में जीते स्वर्ण और रजत पदक

CWG2018 : कुश्ती में राहुल अवारे का गोल्डन दांव

खेल और खिलाड़ी किसी की जागीर नहीं है- राज्यवर्धन सिंह


 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -