CSI ने Heart Patients के लिए लांच किया मोबाइल App
CSI ने Heart Patients के लिए लांच किया मोबाइल App
Share:

आज के समय में भारत सहित अन्य देशो में अनेक बीमारिया अपने पांव पसार रही है. ऐसे में हार्ट अटैक भी एक ऐसी बीमारी है, जिससे कई लोग ग्रसित है. जिसको देखते हुए कार्डियोलॉजी सोसायटी ऑफ इंडिया (CSI) ने हृदय रोगियों के लिए एक खास मोबाइल एप्प को लांच किया है. जिसमे हार्ट अटैक बीमारी से संबंधित सारी जानकारियां प्राप्त होगी. इस एप का नाम  'हार्ट अटैक' रखा गया है. 

कार्डियोलॉजी सोसायटी ऑफ इंडिया (CSI) द्वारा लांच यह एप जरूरतमंद मरीजों को नजदीकी अस्पताल की जानकारी देने के साथ जल्द चिकित्सा उपलब्ध कराने में भी मददगार साबित होगा. इस एप्प से दिल्ली के 200 ऐसे अस्पताल जोड़े जा रहे हैं जहां दिल की बीमारियों का इलाज होता है. इनमें सरकारी और निजी दोनों ही अस्पताल शामिल हैं. साथ ही इसमें इलाज से जुडी जानकारियां भी प्रदान की जाएगी.

यह एप्प डॉक्टरों व अस्पतालों तक पहुंचने का रास्ता दिखाएगा, जिसकी मदद लेकर मरीज बिना परेशान हुए अस्पताल तक पहुंच सकेंगे. इस एप्प को गूगल मैप से जोड़ने के लिए भी कार्य किया जा रहा है. जिसके चलते यह और व्यापक हो जायेगा. इस एप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके इंस्टाल किया जा सकता है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Facebook पर आने वाला है Whatsapp का यह फीचर

Twitter ने iOS व Android यूजर्स के लिए पेश किया नया फीचर

FaceBook की सिक्युरिटी सेटिंग्स में गड़बड़ी, करोड़ों फर्जी लाइक की हुई भरमार

स्मार्टफोन को अब कोई भी हैक कर पहुंचा सकता है नुकसान

Facebook पेश करने वाला है ‘गेट टू नो फ्रेंड्स’ फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -