दक्षिण कश्मीर में सीआरपीएफ ने आतंकियों के सीने पर फहराया तिरंगा, रात में भी लहराएगा

Dec 06 2018 04:11 PM
दक्षिण कश्मीर में सीआरपीएफ ने आतंकियों के सीने पर फहराया तिरंगा, रात में भी लहराएगा

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के गढ़ माने जाने वाले पहलगाम में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने 68 फीट की ऊंचाई पर 
राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा और 63 फीट ऊंचा सीआरपीएफ का ध्वज फहराया है. सीआरपीएफ के महानिरीक्षक जुल्फिकार हसन के अनुसार, ये कश्मीर में सबसे ऊंचा तिरंगा है. जानकारी के अनुसार तिरंगा एक दिसंबर को अंनतनाग जिले के पहलगाम में स्थित सीआरपीएफ की बटालियन के मुख्यालय में फहराया गया है. हसन ने कहा है कि इस कदम का उद्देश्य जम्मू कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देना और उन्हें प्रोत्साहित करना है. 

NCAOR भर्ती : हर माह वेतन 60 हजार रु, यह है आवेदन की अंतिम तिथि

उल्लेखनीय है कि पर्यटन ही कश्मीर के लोगों की आमदनी का मुख्य स्रोत है, किन्तु बढ़ती आतंकी गतिविधियों की वजह से यहां पर्यटकों की संख्या में कमी दर की गई है, जिससे पर्यटन करीब करीब ठप ही हो गया है. जुल्फिकार हसन ने कहा है कि यदि हमारे पास राष्ट्रीय ध्वज है और सीआरपीएफ पहलगाम जैसे कश्मीर के मश्हूर पर्यटक स्थलों में ऊंचा तिरंगा लहरा रहे हैं, ताकि लोगों को पता चले कि यहाँ स्थिति सामान्य है और कश्मीर पर्यटकों के लिए सुरक्षित स्थल है. उन्होंने कहा कि तिरंगा फहराने का दूसरा मकसद क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ के बीच देशप्रेम की भावना पैदा करना भी है.

एटीएम कार्ड संभालने की झंझट खत्म, जल्द ही इसके बिना भी निकाल सकेंगे कैश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये तिरंगा रात को भी रोशनी से जगमगाता रहेगा, पर्यटक और नागरिक आसानी से रात में तिरंगे को निहार सकेंगे. सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन के कमांडैंट राज कुमार ने बताया कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर भी एक तिरंगा फहराया गया है और वह ऊंचा हो सकता है, किन्तु यदि हम पहलगाम की ऊंचाई की बात करें, तो शायद यह घाटी में सबसे ऊंचे बिन्दु पर है.

खबरें और भी:-

 

शेयर बाजार : लगातार तीसरे दिन बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, जानिये आज के महत्वपूर्णं आकड़ें

मोदी सरकार जल्द लागू कर सकती है डिजिटल करंसी, युद्धस्तर पर चल रही हैं तैयारियां

सराफा बाजार: लगातार तीसरे दिन बढ़े सोने के दाम, जानिये आज की कीमतें

Live Election Result Click here for more

Madhya Pradesh CONGRESS BJP
230 116 100
Chhattisgarh CONGRESS BJP
90 61 22
Rajasthan CONGRESS BJP
200 109 80
Telangana TRS CONGRESS
119 83 24
Mizoram MNF CONGRESS
40 26 8