दिल्‍ली में आज से महंगी हुई CNG, इन शहरों में हुई सस्ती
दिल्‍ली में आज से महंगी हुई CNG, इन शहरों में हुई सस्ती
Share:

नई दिल्ली. CNG गैस को पर्यावरण के लिए पेट्रोल और डीज़ल की तुलना में बेहतर माना जाता है और देश की राजधानी दिल्ली में लाखों वाहन CNG से ही चलते है लेकिन अब इस मामले में इस गैस का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है. ऐसा इसलिए क्योंकि देश की राजधानी दिल्ली  में आज इस गैस के दाम बढ़ गए है, हालाँकि दिल्ली के ही आस-पास के कुछ शहरों में इसके दाम कम भी हुए है.

पेट्रोल-डीजल : कीमतों में कटौती जारी, आज यह है रेट

दरअसल दिल्ली और एनसीआर में CNG गैस की अधिकतम सप्लाई  इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड (IGL) नामक कंपनी द्वारा ही की जाती है और इस कंपनी ने हाल ही में अपनी सीएनजी के खुदरा बिक्री दामों में  कुछ फेरबदल करने की घोषणा की है जिससे दिल्ली समेत उत्तरी भारत के कुछ राज्यों में GNG गैस के दामों में उतार चढाव आया है. यह बदलाव 18 नवंबर याने आज से प्रभावी हो गया है.

अगली बार शॉपिंग करते वक्त इन तरीकों से करे बड़ी बचत

IGL ने देश की राजधानी दिल्ली और रेवाड़ी में CNG गैस का बिक्री मूल्य 40 पैसे प्रति किलो बढ़ा दिया है इस वजह से दिल्ली में इस गैस की कीमत अब  44.70 रुपये प्रति किलो हो गई है तो वही  रेवाड़ी में इसके दाम 54.45 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए है. दिल्ली में जहाँ इस गैस के दामों में बढ़ोतरी हुई है तो वही कई जगहों पर इस गैस के दामों में कमी भी देखी गई है. इन शहरों में  उत्तर प्रदेश का नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद भी शामिल है. इस सभी शहरों में  सीएनजी के दामों में  45 पैसे प्रति किलो की कमी आई है जिससे इसके दाम यहाँ पर 50.80 रुपये किलो हो गए है.

ख़बरें और भी 

AIRTEL का उपभोगताओं को तोहफा, एक साल तक मुफ्त में देगा यह सेवा

आज से जनता के लिए खुलेगा ट्रेड फेयर, एक दिन में 25,000 लोगों को ही मिलेगी एंट्री

शादी के सीजन के साथ बढ़े सोने-चांदी के दाम, यह है मौजूदा भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -