यूपी डिफेंस एक्सपो का समापन करने, कानपूर पहुंचे योगी आदित्यनाथ
यूपी डिफेंस एक्सपो का समापन करने, कानपूर पहुंचे योगी आदित्यनाथ
Share:

लखनऊ: उत्तर भारत के मैनचेस्टर कानपुर का गौरव वापस लाने के लिए रक्षा उत्पादों में यहां के उद्यमियों को की अहम भागीदारी शुरू होने जा रही है, इसके तहत यूपी एक्सपो का आगाज बुधवार को कानपुर में हुआ था, जिसका समापन आज शुक्रवार होने वाला है. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कार्यक्रम स्थल में चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) पहुंच गए हैं.

जेट एयरवेज को बचाने के लिए आगे आई मोदी सरकार, टाटा से मांगी मदद

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में तीन दिन तक चलने वाले यूपी डिफेंस एक्सपो का शुभारंभ बुधवार को प्रदेश के औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने दीप प्रज्जवलित करते हुए किया था, जिसका समापन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया जाना है, जिसके लिए योगी का उड़न खटोला सीएसए पहुंच चुका है, हैलीपैड से उतरने के बाद मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ आॅनर का सम्मान दिया गया.

लगातार गिर रही सोने की कीमतों ने शादियों का सीजन आते ही मारी छलांग
 
अभी मुख्यमंत्री रक्षा उत्पादों का बारीकियों से निरीक्षण करेंगे, संभावना है कि रक्षा उत्पाद से जुड़े उद्यमियों को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए निकल जाएंगे. आपको बता दें कि इस एक्सपो के तहत सूबे के उद्यमियों को यह बताने का प्रयास किया जा रहा है कि डिफेंस में किन-किन उत्पादों की सप्लाई की जाती है. इसके साथ इस बात की भी जानकारी दी जाएगी कि कौन सा उद्यमी रक्षा उत्पाद से जुड़े कौन से उत्पाद बनाकर सकता है, इन सब उत्पादों का निर्माण मेक इन इंडिया प्रोग्राम के अंतर्गत ही किया जाएगा. 

खबरें और भी:-

राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस: मात्र चाटुकारिता बनकर रह गई है पत्रकारिता

सप्ताह के आखिरी दिन चमका बाजार, सुबह से ही दिखी तेज़ रिकवरी

आज इतने गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम आदमी को मिलेगी राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -