पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सीएम ने रखे प्रस्ताव
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सीएम ने रखे प्रस्ताव
Share:

हिमाचल प्रदेश के सीएम और विधानसभा अध्यक्ष जयराम ठाकुर बजट पूर्व बैठक और जीएसटी काउंसिल की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली दौरे पर गए थे. बीते शुक्रवार को वे मीटिंग में शामिल होकर शिमला लौट आए हैं. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने  बैठक में केंद्र के समक्ष कई अहम मुददे रखे हैं, जिनमें से प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी कई प्रस्ताव रखे गए हैं.

सीएम ने उत्तर-पूर्वी राज्यों की तर्ज पर पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही, आपदा प्रबन्धन में सहायता के लिए संचालित उड़ानों और हेली-टैक्सी सेवाओं के लिए अन्तर निधि सब्सिडी की मांग रखी. उन्होंने बताया कि “प्रदेश में पर्यटन की संभावनाओं को और अधिक बढ़ावा देने और मजबूत करने के लिए रेल, हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने की भी मांग रखी गई है. हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने हमारा पक्ष सुना.”

सीएम ने कहा कि “हमारे सभी 69 हाईवे समेकित हुए हैं और आने वाले समय में जब काम आगे बढ़ेगा तब हिमाचल आने-जाने के लिए कनेक्टिविटी अच्छी हो जाएगी. इसका फायदा यह होगा कि पूरे देश और दुनिया के पर्यटक हिमाचल आएंगे क्योंकि यह एक शांतिप्रिय प्रदेश है.” उन्होंने बताया कि, “हमने हिमाचल के लिए रेलवे और वायु कनेक्टिविटी के लिए भी अपनी बात रखी. हम इन दोनों कनेक्टिविटी के मामलों में पीछे हैं और यह हमारे लिए पीड़ा का विषय है. इस बारे में हमने केंद्र सरकार को मदद पहुंचाने को कहा है.”

इन बजटों ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर डाला असर

जब भारत के बजट के कारण इंग्लैंड के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

जो नक्सलियों से नहीं डरे, वो जवान मच्छरों से मरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -