सीएम योगी का चार दिवसीय गोरखपुर दौरा शुरू
सीएम योगी का चार दिवसीय गोरखपुर दौरा शुरू
Share:

गोरखपुरः प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर पहुँच चुके हैं. वह यहाँ चार दिवसीय दौरे पर आये हैं. आज सीएम योगी ने फर्टिलाइजर परिसर में भूमिपूजन किया. वहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा," जातिवाद की राजनीति की जगह विकास की राजनीति होनी चाहिए, इसलिए डेवलपमेंट का सेंटर गांव को बनाने की आवश्यकता है."

उन्होंने कहा-“देश को विकसित बनाने के लिए पीएम मोदी ज़ोर दे रहे हैं. 26 सालों बाद पीएम की पहल से बंद कारखाना फिर से शुरु हुआ.यह कारखाना अत्याधुनिक तकनीक से लैस होगा.कारखाने से रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे. कारखाने के आस-पास की बस्तियों पर दुष्प्रभाव नहीं होगा.सशक्त भारत बनाने के लिए यूपी को सशक्त बनाना होगा. अलग-अलग चरणों के विकास कार्य पूरे हो रहे है. 3 स्थानों पर उर्वरक सयंत्र लगाने हैं,जिसमें गोरखपुर सबसे आगे.”

सीएम योगी इस चार दिवसीय दौरे में आसपास के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगे.आज ही पिपराइच चीनी मिल के शिलान्यास के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद सोनौरा बुजुर्ग गांव में राजकीय इंटर कॉलेज की नींव रखेंगे.फिर गोपालगंज हरनामपुर गांव में राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज का शिलान्यास करेंगे. अन्य कार्यक्रम निपटाकर 18 अक्टूबर की सुबह अयोध्या में छोटी दीपावली पर होने वाली सरयू आरती में हिस्सा लेंगे. दीपावली के दिन योगी वनटांगिया मजदूरों और उनके बच्चों के साथ दीपावली मनाएंगे. आगामी निकाय चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की संभावना भी जताई जा रही है.

हिमाचल प्रदेश चुनाव : आज से नामांकन प्रक्रिया होगी शुरु

तेजस एक्सप्रेस : ख़राब खाना खाने से 26 यात्री बीमार, 3 ICU में भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -