पंजाब जेलों की सुरक्षा सीआईएसएफ के हवाले
पंजाब जेलों की सुरक्षा सीआईएसएफ के हवाले
Share:

अमृतसर : जेलों के अंदर ही बैठे अपराधियों द्वारा बाहर की दुनिया में अपना दबदबा बनाए रखने की समस्या को देखते हुए पंजाब की 7 बड़ी जेलों की सुरक्षा व्यवस्था अब सी.आई.एस.एफ.संभालेगी . इस बारे में केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है.इस खबर से अपराधियों में हड़कंप मच गया है.

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब की 7 जेलों में सेन्ट्रल इंडस्ट्रीयल सिक्योरिटी फोर्स ( सीआईएसएफ) जल्द ही अपना प्रभार संभाल लेगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा बीते दिनों दी गई इस मंजूरी के बाद अब जेलों में स्थापित होने के लिए सी.आई.एस.एफ. की टुकडियां तैनात होने के लिए तैयारी कर रही है.यह फैसला जेलों में बंद बड़े अपराधियों के दबदबे को खत्म करने के मकसद से की गई है.

गौरतलब है कि सी.आई.एस.एफ. अधिकतर संवेदनशील स्थानों पर लगाई जाती है जहां अधिकांशतः पुलिस कारगर साबित नहीं होती. केन्द्र सरकार ने अभूतपूर्व निर्णय लेते हुए सी.आई.एस.एफ. की तैनाती की अनुमति दे दी है. सी.आई.एस.एफ. अपराधियों के अलावा उन अज्ञात लोगों का भी संज्ञान लेगी जो विभाग में बैठकर अपराधियों को मदद करते है.सी.आई.एस.एफ. ऐसे सभी लोगों को बेनकाब करेगी. इन दिनों कई जेलों में खतरनाक अपराधी जेलों में बंद रहकर वहां से अपनी अपराध की दुनिया संचालित करते हैं.इनके गुर्गे इन्हे बाहर रहकर मदद करते हैं .

 

यह भी देखें

पंजाब में अध्यापकों की नई तबादला नीति पर रोक लगी

दर्द से कराहते जितेंद्र को 5 साल बाद पाकिस्तान ने किया रिहा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -