CES 2018: हुंडई की नई SUV के साथ पेश हुई 'यूजैट' की इलेक्ट्रिक स्कूटर
CES 2018: हुंडई की नई SUV के साथ पेश हुई 'यूजैट' की इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

CES 2018 में दक्षिण कोरिया की कार कम्पनी हुंडई ने CES 2018 में अपनी नई फ्यूल सैल SUV पेश की. अपनी इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि, ये SUV एक बार मे लगभग 563 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है. कंपनी की इस कार को इको फ्रैंडली व्हीकल माना जा रहा है. दरअसल इस कार का इंटीरियर प्लास्टिक, बैम्बू जैसे दुसरे पर्यावरण फ्रैंडली मैटीरियल से बनाया गया है.

इस फ्यूल सैल पावर्ड व्हीकल में गैस फिल करने में 5 मिनट से भी कम का समय लगता है. हुंडई के अलावा CES 2018 में इलैक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली यूजैट ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया. यूजैट का दावा है कि ये नया स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 149 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है. ये स्कूटर 5.44 HP की पावर जनरेट करने में सक्षम है.

कंपनी ने अपने इस नए स्कूटर में ऑर्बिटल व्हील्स पेश किये है जो ग्राहकों अपनी तरफ आकर्षित करने का करेगा. कम्पनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को ऑपरेट करने के लिए एक खास एप बनाई गई है. जानकारी के मुताबिक इस स्कूटर को लगभग 5 लाख 66 हजार रुपए से शुरू होकर 6 लाख 30 हजार रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा.

 

लॉन्च हो सकती है वरना का 1.4 लीटर वेरिएंट

झांसी की रानी बनने के बाद कंगना पार करेगी माउंट एवरेस्ट

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -