सीबीएसई परीक्षा मामले की सुनवाई आज
सीबीएसई परीक्षा मामले की सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली : जब से सीबीएसई पेपर लीक कांड हुआ है, तब से सीबीएसई की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. एक ओर अर्थशास्त्र की परीक्षा कराने का दबाव है , तो दूसरी ओर गणित की परीक्षा लेने को लेकर वह दुविधा में है. गणित की परीक्षा नहीं लेने को लेकर दाखिल याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सीबीएसई के दो पर्चे लीक हो गए थे.इनमें से सीबीएसई ने 12 वीं अर्थशास्त्र का पेपर 25 अप्रैल को कराने का फैसला कर लिया , लेकिन लीक हुए 10 वीं गणित के पेपर को लेकर उसने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है कि परीक्षा लेना है कि नहीं. इसे लेकर दाखिल याचिका पर कार्यवाहक चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस सी हरि शंकर की पीठ सुनवाई करेगी.

आपको बता दें कि सीबीएसई ने 3अप्रैल को दिल्ली - एनसीआर और हरियाणा में फिर से परीक्षा नहीं कराने का फैसला किया. इन दो क्षेत्रों में कथित तौर पर प्रश्नपत्र लीक हुआ था. सीबीएसई के फैसले के एक दिन पहले हाईकोर्ट ने बोर्ड से कहा था, कि अगर फिर से परीक्षा कराने की उसकी कोई योजना है तो वह 16 अप्रैल तक उसे बताए. इस पर बोर्ड ने अदालत को बताया कि वह फिर से परीक्षा कराने की तारीख की घोषणा से पहले पेपर लीक होने का अभी आकलन कर रहा है. अब आज की सुनवाई में सीबीएसई बोर्ड को अपने फैसले का खुलासा करना पड़ेगा.

यह भी देखें

पेपर लीक मामलें के मास्टर माइंड ने किया बड़ा खुलासा

अन्य कंपनियों के पतंजलि ट्रेडमार्क पर लगी रोक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -