अकाउंट्स के बाद इकोनॉमिक्स का पेपर लिक
अकाउंट्स के बाद इकोनॉमिक्स का पेपर लिक
Share:

पिछले दिनों ये खबर आई थी कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से हुआ अकाउंट् का पेपर लिक हो गया था, जिसके चलते चारो और हड़कंप मच गया था लेकिन बाद में इस खबर को अफवाह मात्र बताया गया. गौरतलब है कि, 26 मार्च को यानी कल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से इकोनॉमिक्स का पेपर था. अब इन दिनों इकोनॉमिक्स के पेपर के लिक होने की खबर भी आ रही है.

बताया जा रहा है कि यह पेपर पहले ही मैसेजिंग ग्रुप पर शेयर हो चुका है. इस खबर के बाद सीबीएसई ने इस मामले में जांच करवाने का फैसला किया है. सीबीएसई अधिकारियों का कहना है कि बोर्ड इन आरोपों की जांच करेगा. सूत्रों के मुताबिक, टीचर्स का कहना है कि ग्रुप्स पर एकोनॉमिक्स के कुछ सवाल शेयर किए जा रहे थे, लेकिन टीचर्स ने इसे एक सेंपल पेपर मानकर अनदेखा कर दिया.

उनका मानना है कि, वह बच्चों के लिए इस तरह के सेंपर बनाते हैं. वहीं परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों का कहना है कि पेपर न सरल था और न ही ज्यादा कठिन था. उन्होंने बताया कि पेपर सीबीएसई की ओर से निर्धारित पैटर्न पर ही आधारित था. बता दे कि बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में देशभर से 28 लाख, 24 हजार, 734 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 जबकि बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़े

IIM-A : PG कोर्स की फीस में बढ़ोतरी

12वीं कक्षा की पॉलिटिकल साइंस की किताब में बड़ा बदलाव

इस दिन है NCERT कॉमन एंट्रेंस एग्‍जाम के आवेदन करने की अंतिम तिथि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -