CBSE 12वीं परीक्षा : पेपर लीक होने की खबर पर बोर्ड करेगा एफआईआर दर्ज
CBSE 12वीं परीक्षा : पेपर लीक होने की खबर पर बोर्ड करेगा एफआईआर दर्ज
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा का अकाउंट्स का पेपर लीक होने की खबर से हर तरफ अफरा-तफरी मच गई और हर तरफ इसी के चर्चे होने लगे. लेकिन हाल ही में खबर आई है कि, पेपर लीक नहीं हुआ है और सभी परीक्षा केंद्रों पर सील बरकरार थी. इसको सिर्फ एक अफवाह मात्र बताया जा रहा वहीं सीबीएसई ने इस तरह की हरकतों पर कार्रवाई करने का फैसला किया है. यही नहीं बल्कि, बोर्ड आज इस पर एफआईआर दर्ज करवाने जा रहा है.

इसके अलावा दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि, जो पेपर शाम को सोशल मीडिया पर आया था, उससे मिलते जुलते सवाल ही आज के पेपर के सेट-2 में पूछे गए थे. उनका कहना है कि, उनके पास भी यह पेपर आया था जिसे क्रॉस चैक किया गया. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मैंने सचिव और शिक्षा निदेशालय को इस बात की जानकारी दी. यह तय है कि सेट-2 पेपर के सवाल मिल रहे हैं. खबर ये भी है कि यह पेपर सोशल मीडिया और वॉट्सएप पर लगातार शेयर हो रहा था.

 

इसके अलावा मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर ये जानकारी दी कि, "12वीं बोर्ड परीक्षा के अकाउंट्स के पेपर लीक होने की शिकायत मिली थी और उसके बाद अधिकिारियों को जांच करने और शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है. ताकि मेहनती बच्चों को सीबीएसई की लापरवाही का खामियाजा नहीं भुगतना पड़े." वहीं सीबीएसई की ओर से पेपर लीक को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जैसा कि आप सभी जानते है कि, बोर्ड परीक्षाएं पांच मार्च से शुरू हो गई थी और आज 12वीं बोर्ड के अकाउंट्स का पेपर था.

ये भी पढ़े

ये है करियर चुनने का सही तरीका

अप्रेजल फॉर्म भरते समय इन बातों का रखें ध्यान

ऐसा रहा आमिर खान का अब तक का फिल्मी करियर

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -