करोड़ों का घोटाला करने वाली 'नन बैंकिंग कंपनी गुलशन निर्माण' के खिलाफ चार्जशीट दायर
करोड़ों का घोटाला करने वाली 'नन बैंकिंग कंपनी गुलशन निर्माण' के खिलाफ चार्जशीट दायर
Share:

धनबाद: निवेशकों के करोड़ों रुपये हजम कर फरार हुई नन बैंकिंग कंपनी गुलशन निर्माण इंडिया लि. देवघर व उनके निदेशकों के विरुद्ध सीबीआइ धनबाद की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा ने उनके खिलाफ अदालत ने चार्जशीट दायर कर दी है. वहीं 26 अन्य नॉन बैंकिंग कंपनियों के विरुद्ध जांच की जा रही है. 

इस दिवाली सोने-चांदी की मांग में आई कमी, दामों में भी आई भारी गिरावट

धनबाद सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश की अदालत में सीबीआई ने गुलशन निर्माण इंडिया लि. देवघर, गुलशन हॉस्पीटिलिटी एंड रिसोर्ट लि. देवघर एवं उनके निदेशकों कोलकाता निवासी सैयद अख्तर, उनके पुत्र मो. सलीम, कौस्तुब राय, देवाशीष भट्टाचार्य, मो. अताउल्लाह एवं श्रीनिवास घोष व‌र्द्धमान के विरुद्ध  चार्ज शीट दायर की गई है. सीबीआइ ने दावा किया है कि केवल देवघर जिले में इस कंपनी ने निवेशकों से 55 लाख 75 हजार 3 सौ रूपए वर्ष 2012-13 के दौरान निवेश कराए थे. वहीं पूरे भारत में इस कंपनी ने निवेशकों को प्रलोभन देकर 87 करोड़ 4 लाख, 43 हजार, 166 रुपए का घोटाला किया है. 

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

सीबीआइ ने दावा किया है कि गुलशन निर्माण इंडिया लि. का रजिस्ट्रेशन 3.5.11 को छत्तीसगढ़ ग्वालियर में किया गया था. कंपनी ने 5 मई 2012 को देवघर में राजेश दास के मकान में अपना पहला कार्यालय खोला,  जहाँ उसने अपने लोकल एजेंटों के माध्यम से जमाकर्ताओं को अधिक मुनाफा का लालच देकर विभिन्न स्कीमों में बड़ी संख्या में निवेश कराया, सीबीआई का दावा है कि गुलशन हॉस्पीटिलिटी एवं रिसोर्ट के नाम पर इन लोगों के पैसे खाए हैं. 

खबरें और भी:-

निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -