CAO ने BCCI के संविधान का प्रारूप पेश किया
CAO ने BCCI के संविधान का प्रारूप पेश किया
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि प्रशासकों की कमेटी (CoA) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के संविधान का प्रारूप पेश कर दिया है, पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय की अध्यक्षता में न्यायालय ने सीएओ की नियुक्ति की, जो वर्तमान में देश में क्रिकेट की सभी गतिविधियों का संचालन कर रही है. इस प्रारूप में सर्वोच्च क्रिकेट संगठन में संगठनात्मक सुधारों पर न्यायमूर्ति लोढ़ा कमेटी द्वारा की गई सभी सिफारिशों को शामिल किया गया है.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रशासकों की कमेटी (CoA) ने बीसीसीआई के सविधान का प्रारूप पेश किया है किया है. एमिकस क्यूरी गोपाल सुब्रह्मण्यम ने मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविल्कर और न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ की पीठ से कहा कि सीओए की ओर से तैयार प्रारूप प्रस्तुत किया गया है, सुब्रह्मण्यम ने अदालत को यह जानकारी भी दी कि सीओए के संचालन में बीसीसीआई की आमदनी में शानदार इजाफा हुआ है. 

बता दे कि शीर्ष अदालत ने 23 अगस्त को सीओए से लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई के नए संविधान का प्रारूप तैयार करने को कहा था. इस प्रारूप में सुप्रीम कोट ने 18 जुलाई, 2016 और 24 जुलाई, 2017 के फैसले को आधार बनाने को कहा था, जिसमें उसने एक राज्य एक वोट, चयन कमेटी के सदस्यों की तादाद और रेलवे, सर्विसेज, एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज जैसे सहयोगी सदस्यों के ओहदे के फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा था

आधार की वैधता पर अगले माह संवैधानिक पीठ में सुनवाई

केरल में फिर सामने आया लव ज़िहाद का मामला

एससी ने दिया लवजिहाद को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -