इस दिशा में बैठकर करें हनुमान जी की अराधना होंगे फायदे ही फायदे
इस दिशा में बैठकर करें हनुमान जी की अराधना होंगे फायदे ही फायदे
Share:

घर में परेशानी का सिलसिला तो हमेशा ही बना रहता है। और इनमें से कुछ परेशानी ऐसी होती हैं जो हमें परेशान करके रख देती है, और जब इंसान इन परेशानीयों से परेशान हो जाता है तो उसे फिर भगवान कि शरण ही याद आती है। ऐसे में संकट मोचन हनुमान हर प्रकार कि परेशानी को हल कर देते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने हनुमान जी कि कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे बताया है जिसके पूजन से व्यक्ति अपने कष्टों को दूर कर सकता है.

माना जाता है कि यमराज जी का घर दक्षिण दिशा में होता है, दक्षिण दिशा की तरफ मुख करके बैठकर हनुमान जी की तस्वीर की अराधना करना चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति को मृत्यु के भय से मुक्ति मिल जाती है. देवी देवताओं का स्थान उत्तर दिशा में होता है इसलिए इस दिशा में हनुमान कि मुख वाली तस्वीर कि पूजा करना चाहिए इस तस्वीर को उत्तरमुखी हनुमान कहते है, ऐसी तस्वीर कि पूजा करने से बाधाएं दूर होती है. जिस तस्वीर में बजरंगबलि सूर्य देवता कि अराधना कर रहे हों, तथा उन्हें प्रणाम कर रहे हों ऐसी तस्वीर कि पूजा करने से व्यक्ति उन्नति को प्राप्त करता है और सम्मान पाता है.

जिस तस्वीर में हनुमान जी साहस, पराक्रम और आत्मविश्वास से औत-प्रोत है ऐसी तस्वीर कि पूजा करना चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति भी अपने कार्य में आगे बढ़ता रहेगा तथा वह भी आत्मविश्वास, साहस, बल से औत-प्रोत रहेगा. जिस तस्वीर में हनूमान जी ध्यान लगाए हुए है ऐसी तस्वीर कि पूजा करने से व्यक्ति अपने मार्ग से कहीं डगमगा नहीं पायेगा तथा वह अपने कार्य में आगे बढ़ता रहेगा.

 

जीवन से हमेशा के लिए दूर हो जाएगी दरिद्रता और दुख

जिन लोगो के गाल पर तिल होता है जानें ऐसे लोगो के बारे में

घर में रखे ऐसे बर्तन, जाने कैसे बढ़ा रहे हैं आपकी परेशानी

ख़ूबसूरती के बाद भी आखिर तोता क्यों रहता है पिंजरे में और कौआ आजाद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -