स्किन की डलनेस दूर करके चेहरे को चमकदार बनाता है ये फेस पैक
स्किन की डलनेस दूर करके चेहरे को चमकदार बनाता है ये फेस पैक
Share:

गर्मियों के मौसम में अक्सर लड़कियों की स्किन डल और बेजान नजर आने लगती है. इसका कारण धूल मिट्टी और गर्मी हो सकती है, जिसके कारण त्वचा पर डेड स्किन की समस्या हो जाती है. कई लड़कियां अपने स्किन की डलनेस को दूर करने के लिए बार-बार पार्लर जाती हैं, जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. इसलिए आज हम आपको घर पर ही चावल के आटे और शहद के इस्तेमाल से बने फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं. इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी स्किन ग्लोइंग हो जाएगी. 

चावल के आटे में भरपूर मात्रा में फेरिलिक एसिड, अमीनो बेंजोइक एसिड, विटामिन सी आदि नेचुरल गुण मौजूद होते हैं, जो आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के साथ-साथ अच्छे सनस्क्रीन के रुप में भी काम करते हैं. चावल के आटे के छोटे-छोटे दाने आपकी स्किन से मृत त्वचा को आसानी से साफ कर देते हैं, जिससे आपकी स्किन पहले से ज्यादा चमकदार और जवान नजर आने लगती है. शहद में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं, जो चेहरे के डार्क स्पॉट, दाग धब्बे को दूर कर के मौसम के हिसाब से आपकी त्वचा की कुदरती नमी बनाए रखते हैं. 

इस  फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में चावल का आटा ले ले. अब इसमें थोड़ा सा शहद और गुलाबजल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब अपने चेहरे को पानी से धोकर अच्छे से पोंछ लें, और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. 15 मिनट के बाद हल्के हाथों से अपने चेहरे पर मसाज करते हुए इस फेस पैक को हटाए और फिर हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. अगर आप  हफ्ते में एक या दो बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं तो आपकी स्किन की डलनेस दूर हो जाएगी.

 

अंडरआर्म्स की स्किन को लाइट करता है खीरा

आपके नाखूनों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं ये विटामिन्स

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ऑयली स्किन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -