इन चीजों को एक साथ खाने से हो सकता है आपकी सेहत को लाभ
इन चीजों को एक साथ खाने से हो सकता है आपकी सेहत को लाभ
Share:

सभी लोग अपने शरीर को स्वस्थ और सेहतमंद बनाना चाहते हैं. अगर आप भी खुद को स्वस्थ बनाए रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें एक साथ खा कर आप अपने शरीर को स्वस्थ और तंदुरुस्त बनाए रख सकते हैं. 


1- दही और केले दोनों में भरपूर मात्रा में पोटेशियम मौजूद होता है. अगर आप अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो दही और केले का सेवन साथ में करें. दही और केले को साथ में मिलाकर खाने से आपके डैमेज मसल्स रिपेयर हो जाते हैं, और आपका शरीर स्वस्थ रहता है. 


2- अंडे और चीज़ में कैल्शियम और विटामिन डी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. अंडे की जर्दी विटामिन डी का अच्छा स्रोत होती है. रोजाना नाश्ते में ऑमलेट के ऊपर चीज़ स्प्रेड करके खाने से आपकी हड्डियां मजबूत रहती हैं.

3- हरी पत्तेदार सब्जियों में भरपूर मात्रा में विटामिन के मौजूद होता है. जो हमारी हड्डियों को सुरक्षित रखने के साथ ब्लड क्लॉटिंग में भी सहायक होता है. अगर शरीर में विटामिन के की कमी हो तो कभी चोट लगने पर खून का बहना बंद नहीं होता है. विटामिन के फैट सॉल्युबल होता है. इसलिए  अगर आप विटामिन के का सेवन बिना फैट के करते हैं तो यह शरीर में अच्छे से एब्जॉर्ब नहीं हो पाता है. इसलिए हमेशा हरी सब्जियों और सलाद में ऑलिव ऑयल मिलाकर सेवन करें.

 

सेहत को बहुत सारे फायदे पहुंचाते हैं ये फूल

लिवर को स्वस्थ रखता है हल्दी वाला दूध

सेहत के लिए फायदेमंद होता है अदरक का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -