इन तरीको से करे उम्र के असर को कम
इन तरीको से करे उम्र के असर को कम
Share:

जब हमारी उम्र 30 साल से ज़्यादा हो जाती है तो महिलाओ के चेहरे पर  डलनेस दिखाई देने लगती है. स्किन में डलनेस आने का कारण पोषक तत्वों की कमी और सही ढंग से खुद की देखभाल न करना भी हो सकता है. अगर आप अपने चेहरे को उम्र के असर से बचाना चाहती है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को तरोताजा बनाएं रख सकती हैं. 

1- जब भी आपको अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करना हो तो उसके पहले टोनर का इस्तेमाल जरूर करें. स्किन पर टोनर के इस्तेमाल से स्किन का pH level बैलेंस रहता है, और साथ ही टोनर के इस्तेमाल से स्किन के खुले पोर्स की समस्या दूर हो जाती है, और टोनर के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर ताजगी बनी रहती है. 

2- लगातार धूल और मिटटी के संपर्क में रहने के कारण चेहरे पर गंदगी जमा हो जाती है जिसकी वजह से स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं. जिससे स्किन से जुड़ी बहुत सारी समस्याएँ सामने आने लगती है.  अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो नियमित रूप से अपने चेहरे पर क्लीजर का इस्तेमाल करें. 

3- एलोवेरा जेल का इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अपनी स्किन में निखार लाने के लिए नियमित रूप से रात को सोने से पहले चेहरे पर एलोवीरा जैल से मसाज करें. 

4- ऑलिव आयल में नेचुरल एंटी-सैप्टिक गुण मौजूद होते है, नियमित रूप से चेहरे पर ऑलिव आयल से मालिश करने से चेहरे के दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे. 

 

काले तिलो के इस्तेमाल से रुक सकता है बालो का झड़ना

नींबू के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी डार्क अंडरआर्म्स की समस्या

नेचुरल तरीके से लाये अपने बालो में चमक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -