इजरायल PM ने किया शांति वार्ता बहाल करने का आह्वान
इजरायल PM ने किया शांति वार्ता बहाल करने का आह्वान
Share:

जेरूसलम : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को फिलिस्तीन के साथ बिना पूर्व शर्त के खुली और सीधी शांति वार्ता बहाल करने का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चेक गणराज्य के विदेश मंत्री लुबोमीर जाओरालेक के साथ बैठक से पहले नेतन्याहू ने संवाददाताओं से कहा कि इजरायल, फिलिस्तीन के साथ अपने संघर्ष को खत्म करने के लिए द्वि-राष्ट्र समाधान का समर्थक है। उन्होंने फिलिस्तीन पर आरोप लगाया कि वह पिछले करीब 10 साल से इजरायल के साथ बातचीत से इंकार कर रहा है।

नेतन्याहू ने कहा, "दुर्भाग्य से फिलिस्तीन बातचीत नहीं करना चाहता। वे बातचीत से दूर भागते रहे हैं।" नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन के एकतरफा कदमों और इजरायल पर प्रतिबंध लगवाने के प्रयासों की निंदा की।

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच शांति वार्ता बीते साल अप्रैल महीने के अंत में बीच में ही रोक दी गई थी, जब इजरायल ने फिलिस्तीनी कैदियों के तीसरे जत्थे को रिहा करने से मना कर दिया था और पूवी जेरूसलम तथा पश्चिमी तट में बस्तियां बसाने की परियोजना को मंजूरी दी थी, जबकि इस क्षेत्र में फिलिस्तीन अपनी बस्तियां बसाना चाहता था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -