गैजेट खरीदना है? इन तरीको से बचाए हजारों रूपए
गैजेट खरीदना है? इन तरीको से बचाए हजारों रूपए
Share:

आज के समय में टेक्नोलॉजी हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गयी है. घर से लेकर ऑफिस, सब्जी मंडी से लेकर मॉल तक, हम चारों तरफ से टेक्नोलॉजी से घिरे हुए है. हालांकि आज की बिजी लाइफ को हम टेक्नोलॉजी की मदद से थोड़ा आसान बना देते है. अब स्मार्टफोन जैसे गैजेट या टेक्नोलॉजी ने हमारी जिंदगी को काफी हद तक बदल कर रख दिया है. यहां एक बात गौर करने वाली ये है कि इन टेक्नोलॉजी के करीब रहने के लिए हमें मोती रकम भी चुकानी होती है लेकिन कई लोग ऐसे भी होते है जिनकी कोशिश होती है कि वह ऐसे गैजेट्स पर कम से कम पैसा खर्च करे. आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप इन गैजेट्स को खरीदने में अपना काफी पैसा बचा सकते है.

Used डिवाइस

किसी नए डिवाइस को खरीदने से बेहतर है कि आप पुराने डिवाइस को खरीदें. पहले डिवाइस को समझ लें, उसका इस्तेमाल कैसे होता है यह जान लें. कई बार ऐसा होता है कि हम चीजों के आकर्षण में फंस उसे खरीद तो लेते है लेकिन बाद में वो हमारे काम की चीज नहीं निकलती. इसलिए आप used डिवाइस लें.

मॉडल नंबर

डिवाइस का मॉडल नंबर बताता है कि डिवाइस किस साल में बना है. कोशिश करें कि आप ऐसा डिवाइस लें जो काफी पुराना न हो. साथ ही आज की टेक्नोलॉजी में बेहद पिछड़ा न हो. वहीं जब आप स्मार्टफोन/टैब ले रहे हैं तो ऐसा डिवाइस लें जिसमें अपडेट उपलब्ध हो.

डिस्काउंट

कोई भी डिवाइस लेने से पहले पूरी जांच करें. ऑनलाइन साइट्स पर डिवाइस की कीमत चेक करें. चेक करें कि कौन से डिवाइस पर कितना डिस्काउंट उपलब्ध है.

अब जॉब्स सर्च करना हुआ और आसान, लिंक्डइन ने पेश किया नया फीचर

लॉन्च से पहले लीक हुआ OnePlus5T

'वॉट्सएप' से भी बेहतर है ये मैसेजिंग ऐप्स

फेसबुक के पूर्व फाउंडिंग प्रेसिडेंट ने खोले कई राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -