व्यापर में तरक्की पाने के लिए रोज जलाये गणेश जी के आगे दिया
व्यापर में तरक्की पाने के लिए रोज जलाये गणेश जी के आगे दिया
Share:

हिंदू संस्कृति में पूजा पाठ, अनुष्ठान, हवन, यज्ञ आदि कर्मों में दीपक द्वारा आरती करने का विधान है. पूजा की थाली में कपूर डालकर भी आरती की जाती है. आरती के लिए दीपक अथवा थाली को किस प्रकार पकड़ना चाहिए व किस प्रकार संबंधित देवी-देवता के समक्ष घुमाया जाना चाहिए इसकी भी विधि है.अगर अपनी इच्छा या मनोकामना के अनुसार संबंधित भगवान की मूर्ति को पूजा घर में स्थापित करके, रोज उन्हें दीपक लगाया जाए तो मनुष्य की मनोकामना जरूर पूरी होती है. रुका धन पाने से लेकर प्यार तक, बिजनेस में तरक्की से लेकर बीमारियों से छुटकारा पाने तक, 

आइये जानते है कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए कौन-से भगवान को लगाना चाहिए रोज दीपक-

1-भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है. रुका धन पाने की चाह रखने वालो को घर के मंदिर की उत्तर दिशा में भगवान कुबेर की मूर्ति स्थापित कर रोज उसे दीपक लगाना चाहिए.

2-जिन लोगो को अपने मित्रों या अपने जीवन साथी से प्यार पाने की इच्छा हो, उन्हें घर के मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित कर उनकी पूजा करनी चाहिए.

3-बिमारियों से परेशान व्यक्ति को घर के मंदिर में भगवान सूर्य की मूर्ति या तस्वीर स्थापित कर रोज उन पर जल चढ़ाकर दीपक लगाना चाहिए.

4-व्यापार में तरक्की के लिए भगवान गणेश की मूर्ति घर या दूकान के मंदिर में स्थापित करके, रोज उसे दीपक या अगरबत्ती लगानी चाहिए.

5-जिन लोगो के अपने आय के स्त्रोतों में वृद्धि करने की चाह हो, उन्हें घर या दूकान में देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति रखकर रोज उसे दीपक लगाना चाहिए.

बाधा दूर करने के लिए करने के लिए करे पीपल के नीचे हनुमान चालीसा का पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -