बुमराह ने अफ्रीकी पिचों को माना चुनौती

Jan 12 2018 10:33 PM
बुमराह ने अफ्रीकी पिचों को माना चुनौती

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अपना टेस्ट पदार्पण करने वाले टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कहना है कि वह हमेशा किसी नयी चुनौती को स्वीकारने के लिए तैयार रहते है साथ ही उन्हें चुनौतियाँ स्वीकार करना अच्छा लगता है. गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान बुमराह ने दक्षिण अफ़्रीकी पिच से मिल रही चुनौती के बारे में बात करते हुए कहा है कि, 'मैं विकेट से मिल रही चुनौतियों और उन परिस्थतियों का लुत्फ उठा रहा हूं जिनसे मैं टेस्ट पदार्पण से पहले अनजान था.

इस दौरान बुमराह ने कहा कि, 'जब भी आप नए देश में आते हो तो यह काफी चुनौतीपूर्ण होता है. विकेट काफी अलग होती है, मौसम काफी अलग होता है. इसलिए हमेशा नई चुनौतियों का सामना करना अच्छा होता है और जब आप ज्यादा खेलते हो तो आपको विकेट और परिस्थतियों को जानने का मौका मिलता है.'

गौरतलब है कि भारत को पहले टेस्ट मैच में 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन लाजवाब रहा था लेकिन बल्लेबाजों ने काफी फीका प्रदर्शन किया जिस कारण भारत 208 रन का टारगेट भी चेज नहीं कर पाया.  इसी के साथ भारत इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है. 

 

टीम इंडिया में वापसी के लिए युवराज ने भरी हुंकार

यहां देखें अंडर-19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल

फिलिप कोटिन्हो के बार्सिलोना में शामिल होने पर एलेक्स ने दिया बड़ा बयान

 

 

?