BUDGET 2018: दो करोड़ शौचालय बनाए जायेंगे
BUDGET 2018: दो करोड़ शौचालय बनाए जायेंगे
Share:

वित्त मंत्री अरुण जेटली देश का आम बजट पेश कर रहे है. जेटली ने अपने बजट भाषण में कहा कि में बांस हरा सोना है. बांस उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए 1290 करोड़ रुपए का बांस मिशन के लिए आवंटन. दो करोड़ शौचालय बनाये जायेंगे. उज्जवला  योजना के तहत पांच करोड़ की बजाय अब आठ करोड़ गैस कनेक्शन दिए जायेंगे. पीएम आवास योजना के तहत हर गायब को घर मिलेगा. 51 लाख घर बनाये जायेंगे. 2022 तक हर घर बिजली होगी. नए ग्रामीण रोजगार के लिए 5750 करोड़ रुपए कि योजनाए. शिक्षा के लिए बड़े कदम उठाये गए है. 20 लाख गरीब बच्चों को प्राथमिक शिक्षा का प्रावधान होगा.

इससे पहले लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बीजेपी सांसद चिंतामणि को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनिट के मौन के साथ आज सदन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. अरुण जेटली सदन को सरकार के वादे और योजनाओं के बारे में बता रहे है. अर्थ व्यवस्था के सुधार पर प्रकाश डालते हुए जेटली ने करप्शन कम होने की बात कही. उन्होंने कहा गरीबी कम हुई है. भारत एक उभरती हुई अर्थव्यवस्था बन रहा है. दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था आज भारत के पास है. जीडीपी में निरंतर सुधार जारी है. विकास हो रहा है. ग्रामीण भारत को भी आगे बढ़ाया जा रहा है.

जेटली ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने कई विकास काम किया. कैशलेश सिस्टम से देश आगे बाद रहा है.वित्त मंत्री अरुण जेटली कुछ ही देर में देश का आम बजट पेश कर रहे है. संसद भवन में केबिनेट की बैठक से बजट को मंजूरी मिल गई है. इस बार बजट हिंदी भाषा में पेश किया जा सकता है. सरकार की तरफ से वित्त मंत्री अरुण जेटली शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

किसानों को MSP का पूरा लाभ मिलेगा- अरुण जेटली

जेटली का बजट पर भाषण शुरू, जानिए क्या क्या कहा ?

बजट 2018 : क्या बुझेगी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -