वीज़ा पाने के लिए अंग्रेजी भाषा में हुई चीटिंग के मुद्दे ने पकड़ी हवा

वीज़ा पाने के लिए अंग्रेजी भाषा में हुई चीटिंग के मुद्दे ने पकड़ी हवा

ब्रिटेन : ब्रिटेन में चीटिंग का मामला काफी रफ़्तार पकड़ रहा है और हर कोई इसी की चर्चा कर रहा है. ब्रिटेन की अंग्रेजी भाषा में हुई चीटिंग में कार्रवाई करने की मांग भी की जा रही है. दरअसल, धवार को ब्रिटिश संसद में कई सांसदों ने इस मामले में स्वतंत्र जांच की मांग उठाई ताकि इस मामले की तह जा सके और सच्चाई का पता लगाया जा सके. वहीं सांसदों ने इस मामले में ब्रिटिश सरकार द्वारा आरोपी बनाए गए तमाम देशों के छात्रों पर कार्रवाई की मांग की है.

चोरी हुई रूबी जड़ित सैंडल मिली 13 साल बाद

उन तमाम देशों की छात्रों में कई छात्र भारत के भी ऐन और भारतीय मूल की लेबर संसद सीमा मल्होत्रा का भी यही कहना है कि इस पर खुलकर जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा 'मैं इस मामले में अन्य सांसदों से सहमत हूं कि स्वतंत्र जांच होनी चाहिए.' साथ ही उन्होंने परीक्षा में धोखाधड़ी मामले को ‘सामाजिक अन्याय’ करार दिया. उनका कहना है कि यह सब कुछ सरकार की निगरानी में हुआ. 

एक बार फिर आतंकी हमले से गूंज उठा काबुल, 20 लोगों की मौत

सीमा मल्होत्रा का कहना है कि इस मामले में वो छात्र भी पीस गए हैं जिन्होंने ईमानदारी से परीक्षा दी है. साथ ही उन छात्रों व उनके परिवारों को भी आघात पहुंचा है. उनका कहना है कि यही परीक्षा दोबारा होनी चाहिए ताकि ईमानदार छात्रों को निर्दोष होने का मौका मिल जाए. ये अंग्रेजी परीक्षा वीज़ा पाने के लिए होती है जिसमें ये आरोप लगे हैं कि इसे पास करने के लिए धोके का सहारा लिया है. 

खबरें और भी..

अमेरिका पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच, पाकिस्तान पहुंचे माइक पोम्पिओ

2990 करोड़ में बनी लोह पुरुष की विश्व की सबसे ऊंची इमारत, चीन दे रहा आखिरी रूप

?