इमली के इस्तेमाल से लाएं अपनी त्वचा में खूबसूरत निखार

इमली के इस्तेमाल से लाएं अपनी त्वचा में खूबसूरत निखार

इमली का स्वाद बहुत ही खट्टा होता है. यह खाने पीने की चीजों का स्वाद बढ़ाने का काम करती है, पर क्या आपको पता है कि इमली हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. गर्मियों और बारिश के मौसम में चेहरे की चमक गायब होने लगती है. अपने चेहरे के कुदरती निखार को वापस लाने के लिए लोग कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, पर अधिक मात्रा में केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. अगर आप भी बिना किसी नुकसान के अपनी त्वचा की चमक को वापस लाना चाहते हैं तो इमली का इस्तेमाल करें. 

इमली में भरपूर मात्रा में  हाइड्रोक्सी एसिड मौजूद होता है. जो त्वचा से डेड सेल्स हटाकर एक्स्ट्रा निखार लाने का काम करता है. इमली का फेस पैक लगाने से त्वचा पर मौजूद फाइन लाइंस गायब हो जाती हैं और इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट्स सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से भी त्वचा का बचाव करते हैं. 

अगर आप अपने चेहरे पर इमली और बेसन का फेस पैक लगाते हैं तो इससे आपकी त्वचा चमकदार हो जाती है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में एक छोटा चम्मच बेसन ले ले. अब इसमें दो चम्मच इमली का पेस्ट डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब 1 मिनट तक अपने चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें. जब फेस पैक सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में एक बार इमली और बेसन का फेस पैक लगाने से आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी.

 

ऑयली स्किन के कारण हो रहे हैं पिंपल्स, तो अपनाएं ये टिप्स

आइस क्यूब से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार

आपको हमेशा खूबसूरत और जवान बनाए रखेंगे यह ब्यूटी टिप्स

?