सिर्फ तीन स्टेप में चमकायें अपनी गर्दन
सिर्फ तीन स्टेप में चमकायें अपनी गर्दन
Share:

अक्सर आपने देखा होगा कि कई लड़कियों का चेहरा तो बहुत खूबसूरत होता है, पर उनकी गर्दन बिल्कुल काली होती है. लड़कियां अक्सर अपना पूरा ध्यान अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में लगा देती हैं, जिसके कारण नजरअंदाज होते होते उनकी गर्दन काली पड़ने लगती है. गर्दन के काले होने से खूबसूरती पर बुरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से सिर्फ 20 मिनट में आप अपनी गर्दन को गोरा और चमकदार बना सकते हैं. 

1- अपनी काली गर्दन को साफ और खूबसूरत बनाने के लिए सबसे पहले स्टीमिंग का इस्तेमाल करें. स्टीमिंग करने के लिए एक बर्तन में गर्म पानी ले लें. अब इसमें एक टॉवल को डूबा कर निचोड़ लें, और फिर इसे अपनी गर्दन पर लपेटकर 5 मिनट तक रखें. ऐसा करने से आपकी स्किन को नमी मिलती है, और स्किन के बंद पोर्स और डेड स्किन साफ़ हो जाते हैं. 

2- काली गर्दन को साफ करने के लिए गर्दन को एक्सफोलिएट  करें. इसके लिए एक कटोरी में एक चम्मच नमक, एक चम्मच बेकिंग सोडा और एक चम्मच नारियल के तेल लेकर अच्छे से मिला लें. अब इस पेस्ट को अपनी गर्दन पर लगाकर 5 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपकी गर्दन पर जमी गंदगी और डेड स्किन साफ हो जाएंगे. 

3- गर्दन को गोरा और चमकदार बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच नींबू का रस और आधा कप कच्चे दूध को डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपनी गर्दन पर लगाकर सूखने दें. जब ये सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ये फेस पैक एक नेचुरल ब्लीच के रूप में काम करता है. इसके इस्तेमाल से आपकी गर्दन की स्किन साफ और चमकदार हो जाती है.

 

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी बालों की सभी समस्याएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -