कैसे शुरू हुआ था wwe में 'ब्रॉन स्ट्रोमैन' का करियर
कैसे शुरू हुआ था wwe में 'ब्रॉन स्ट्रोमैन' का करियर
Share:

WWE कंपनी के साथ मौजूदा समय में जुड़े हुए फ़इटर्स में अगर सबसे खूंखार रेसलर का नाम लिया जाए तो वह है ब्रॉन स्ट्रोमैन का. रोमन रेंज हो या बिग शो, कोई भी उनकी क्रूरता के आगे नहीं टिक सका. और अब यह सुपरस्टार किसी भी रेसलर को अपने आगे नहीं टिकने देता. स्ट्रोमैन की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने ब्रोक लेसनर जैसे महाशक्तिशाली रेसलर को भी अपने आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. लेकिन WWE की दुनिया में नाम कमाना इतना आसान नहीं होता और स्ट्रोमैन के लिए भी यह सब इतना आसान नहीं था. आईये आपको बताते है कि कैसे और कहाँ से शुरू हुआ स्ट्रोमैन का सफर.

ब्रॉन WWE कंपनी के साथ जुड़ने से पहले स्ट्रॉन्गेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हुआ करते थे. इसी दौरान ब्रॉन पर नजर पड़ी पूर्व चैम्पियन मार्क हैनरी की और वह ब्रॉन को अपने साथ WWE कंपनी में ले आये. ब्रॉन मेन रोस्टर में हिस्सा लेने से पहले एक साल तक NXT का हिस्सा रहे और साल भीतर ही में मेन रोस्टर में जगह बनाने में कामयाब हो गए. फिर क्या था जैसे प्यासे को कुआं मिल गया हो.

स्ट्रोमैन वाइट फॅमिली का हिस्सा बन WWE में आये और आते ही रोमन रेंज और डीन को अपना पहला शिकार बनाया. वाइट फॅमिली के साथ जुड़े रहने के दौरान ब्रॉन आक्रामक जरूर दीखते थे लेकिन उनकी खुद की कोई पहचान नहीं थी. उन्हें जरूरत थी खुद की पहचान बनाने की और जल्द ही उन्होंने ऐसा कर भी लिया. एक साल बाद वाइट फॅमिली से अलग कर उन्हें रॉ में डाल दिया गया.

इसके बाद सेमी जियान और रोमन रेंज के साथ चली लम्बी दुश्मनी ने उन्हें WWE की दुनिया में नया मुकाम हासिल करा दिया. रोमन के साथ हुई जबरजस्त फाइट ने उन्हें दुनिनभर के दर्शकों का चहेता बना दिया. इस तरह वाइट फॅमिली से अलग होना उनके करियर के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ.

जल्द ही रिंग में वापसी कर सकते है WWE सुपरस्टार 'समोआ जो'

WWE: सेक्स टेप लीक होने के बाद एक बार फिर नजर आ सकते है हल्क होगन

WWE के कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुके है सुपरस्टार जिंदर महल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -