जिसको मिल जाता है यह फूल, वह रातो-रात बन जाता है लखपति
जिसको मिल जाता है यह फूल, वह रातो-रात बन जाता है लखपति
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि हमारी प्रकृति में कई ऐसी चीज़े मौजूद है जो हमारे प्रकृति को बहुत ही खूबसूरत और हमारे वातावरण के लिए अच्छी है. हमने बहुत कम ऐसी चीज़े देखी हैं जो हमारी प्रकृति को खूबसूरत बनाती है और उसकी वजह से प्रकृति बहुत आकर्षक और खूबसूरत नजर आती है. ऐसे में प्रकृति में मौजूद पेड़-पौधे, फल फूल हमारे जीवन के लिए बेहद जरूरी है लेकिन साथ ही वह प्रकृति के लिए भी जरुरी है. हम जानते हैं कि यह सभी ना सिर्फ आकर्षक हैं बल्कि कई ऐसे गुणों से भरे हुए भी हैं जो मानव हित के काम आते हैं. ऐसे में उन सभी में कुछ तो पूरी तरह दैवीय शक्ति वाले माने जाते हैं जिन्हे बहुत कम देखा जाता है लेकिन देखने से ही बहुत लाभ होता है.

सबसे पहला ब्रह्म कमल - कहा जाता है कि ब्रह्म कमल एक ऐसा पुष्प है जिसे स्वयं सृष्टि के रचयिता ब्रह्मा जी का पुष्प माना जाता है और यह हिमालय की ऊंचाइयों पर मिलने वाला है. इस पुष्प का अपना पौराणिक महत्व होता है और इस फूल के विषय में यह भी माना जाता है कि यह फूल अगर किसी मनुष्य को मिल जाए तो यह उनकी इच्छाओं को पूर्ण करता है. इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि यह कमल सफेद रंग का होता है जो देखने में वाकई आकर्षक है एवं इसका उल्लेख कई पौराणिक कहानियों में भी मिलता है.

जानिए पौराणिक मान्यताएं - कहते हैं ब्रह्म कमल से जुड़ी बहुत सी पौराणिक मान्यताएं हैं, जिनमें से एक यह है कि जिस कमल पर सृष्टि के रचयिता स्वयं ब्रह्मा विराजमान हैं वही ब्रह्म कमल है और उसी कमल में से सृष्टि के रचयिता ब्रह्मा जी की उत्पत्ति हुई थी. जिसे वह कमल मिल जाता है वह सभी सुखों को पा लेता है.

पूजा करते समय 5 मिनट इस दिशा में रखे अपना मुंह, होगी भगवान की कृपा

माँ चन्द्रघंटा की कृपा से आज मिथुन के साथ यह 2 राशियाँ भी रहेंगी भाग्यशाली, होगा धन लाभ

नवरात्रि के दौरान संबंध बनाने चाहिए या नहीं, जानिए सच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -