लड़कों की इस भूल से कम होती है मर्दानगी

आज के समय को फैशन का दौर कहा जाता है. ऐसे में आपको फैशनेबल दिखाने  में कपड़ो का बहुत बड़ा रोल होता है पर क्या आप जानते है कि लड़कों के कुछ कपड़ो के स्टाइलिंग से उनकी मर्दानगी कम होती है.खासतौर से टाइट जींस लड़कों की सेहत के लिए कितनी हानिकारक है, जान लेंगे तो पहनने से कर लेंगे तौबा.

आजकल ज्यादातर पुरुषों को ऐसा लगता है कि अगर वो टाइट कपडे पहनेंगे तो लड़कियां उन पर फ़िदा हो जाएंगी पर अगर आपने टाइट कपड़ो के नुकसान जान लिए तो आपको जोर का झटका भी लग सकता है. आप ये जानकर चौंक जायेंगे कि पुरुषों के लिए तो स्किन टाइट जींस किसी अभिशाप से कम नहीं है.

दरअसल, हमेशा शरीर से चिपके रहने के कारण पुरुषो के टेस्टीकल पर दबाव पड़ता है और उसके आस-पास का तापमान बढ़ने लगता है जिससे स्पर्म काउंट कम होने लगते हैं और नपुंसकता का खतरा बढ़ता है.साथ ही इससे जांघों के आस-पास भी दबाव पड़ता है और तापमान बढ़ता है जिससे रक्त संचार में बाधा होने लगती है.

डॉक्टर्स की माने तो पुरुषों को टाइट कपड़ों के स्थान पर ढीले और शरीर को आराम पहुंचाने वाले कपड़े पहनने चाहिए साथ ही ज्यादा देर तक गर्म पानी में नहाने से भी बचना चाहिए. ज्यादा समय तक एक ही स्थति में बैठने से भी पुरुषो की मर्दानगी को हानि होती है.

मेहमानों के सामने सर्व करें वेजिटेबल कटलेट

इन तरीकों को अपनाकर आप भी बना सकते है आम की लस्सी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -