लन्दन में भारतीय मूल के लड़के ने रची पिता की हत्या की साजिश
लन्दन में भारतीय मूल के लड़के ने रची पिता की हत्या की साजिश
Share:

लंदन : कहते हैं कि प्यार अँधा होता है और यह इंसान से कुछ भी करवा सकता है, इसका ही एक उदाहरण देखने मिला यूके में. यूके में रहने वाले एक भारतीय मूल के लड़के ने प्यार के चक्कर में पड़ कर अपने ही पिता की हत्या की साजिश रच डाली. जी हाँ यह जानकार आपको भी थोड़ा झटका तो जरूर लगा ही होगा कि क्या कोई बेटा अपने ही पिता की हत्या की साजिश कर सकता है?

दरअसल मामला यह है कि यूके में रहने वाले भारतीय मूल के गुरतेज सिंह रंधावा को एक विदेशी लड़की से प्यार हो गया लेकिन उसके परिवार वालों को उसकी विदेशी गर्लफ्रेंड स्वीकार नहीं है. पिता के इंकार किये जाने से परेशान गुरतेज ने ऑनलाइन विस्फोटक का आर्डर दे दिया. उसने 2 कार बम आर्डर किये थे जिसमे एक उसे मिल गया लेकिन जब दूसरा आर्डर डिलेवर होने वाला था उससे पहले ही पुलिस को इस बात की भनक लग गई. यूके नेशनल क्राइम एजेंसी के अंडरकवर ऑफिसर ने उसे धर दबोचा. उसका इरादा अपने पिता की कार में विस्फोटक लगा कर उन्हें जान से मरने का था.

गुरतेज अभी महज़ 19 वर्ष का है और उसने साल 2017 में नवम्बर माह में पुलिस की हिरासत में रहते हुए बर्मिघम क्रॉउन कोर्ट में भी धमाका करने का प्रयास किया था. गुरतेज को इस मामले में दोषी पाया गया था और जज ने इस मामले में सुनवाई करते हुए कहा था कि इस बात पर जरा भी शक नहीं है कि तुमने अपने गर्लफ्रेंड के साथ एक ही यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए इस तरह की कोशिस की. लेकिन तुमने अपने पिता की हत्या की साजिश रची और उनकी कार में बम प्लांट करने की कोशिस की जिससे उनकी जान को खतरा भी हो सकता था यह एक बहुत ही गंभीर अपराध है. इसके लिए गुरतेज को 8 साल की सजा सुनाई गई है.

वहीँ जज ने कहा कि - तुम बहुत समझदार और शातिर हो तुमने अपने और अपनी गर्लफ्रेंड के परिवार से भी काफी झूठ बोले हैं. बताया जा रहा है कि गुरतेज ने क्रिप्टो करेंसी से यह विस्फोटक मंगवाया था, और इसे अपने घर से काफी दूर डिलेवरी के लिए बुलाया था ताकि किसी को इसका शक न हो. वहीँ NCA के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि जो विस्फोटक गुरतेज ने मंगवाया था वह बेहद शक्तिशाली था और अगर गुरतेज इसका उपयोग करने में सफल हो जाता तो इससे उसके पिता के साथ-साथ अन्य काफी लोगों की जान को खतरा हो सकता था. हालाँकि गुरतेज किसी भी संगठन में या संगठित अपराध में शामिल नहीं है लेकिन गैर-कानूनी तरीके से विस्फोटक मंगवाना या अवैध हथियार रखना बेहद गंभीर मामला है. ऐसे में उन व्यक्तियों को पकड़ना NCA का परम कर्तव्य है और उन्हें सख्त सजा दिलाना उनका कार्य है.

पुर्तगाल : हीटर बॉयलर फटने से लगी आग, 8 की मौत

मिसाइल हमले की चेतावनी सन्देश से हवाई में हड़कंप

जब माँ मेरे सीने से लिपटकर रोई थी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -