बॉक्सर मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी, धोनी 23 नंबर पर
बॉक्सर मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी, धोनी 23 नंबर पर
Share:

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर M S. धोनी दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों की टॉप 100 की लिस्ट में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। फोर्ब्स मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है. अमेरिकन बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर इस लिस्ट में टॉप। चार सालों में तीसरी बार मेवेदर को सबसे अमीर खिलाड़ी घोषित किया गया है। टॉप 10 में गोल्फर टाइगर वुड्स, टेनिस स्टार रॉजर फेडरर और फुटबॉलर रोनाल्डो भी लिस्ट में शामिल हैं।

इस लिस्ट में धोनी 23वें नंबर पर हैं. पिछले साल धोनी इसी लिस्ट में 22वें नंबर पर थे. धोनी की कुल कमाई 31 मिलियन डॉलर (करीब 198 करोड़ रुपये) है. इसमें 4 मिलियन डॉलर सैलरी हैं जबकि 27 मिलियन डॉलर एंडॉर्समेंट के हैं. इस लिस्ट में टॉप पर अमेरिकन बॉक्सर मेवेदर हैं। जिनकी कुल कमाई 1915 करोड़ रुपए है। इसमें से मेवेदर ने 1819.86 बॉक्सिंग से जबकि केवल 95.81 करोड़ रुपए ही एंडोर्समेंट्स से कमाए हैं। जबकि धोनी के मामले में यह आंकड़ा लगभग उलट है। फोर्ब्स हर साल टॉप 100 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करता है।

इसमें पिछले एक साल में खिलाड़ियों को अलग-अलग तरीकों से हुई कमाई शामिल रहती है। इसमें खेल से मिली सैलरी, बोनस, प्राइज मनी, स्पॉन्सरशिप डील, अपियरेंस डील और एंडोर्समेंट्स से हुई कमाई शामिल होती है। इस लिस्ट में खिलाड़ियों की 1 जून 2014 से 1 जून 2015 के बीच हुई कमाई को शामिल किया जाता है। इस लिस्ट में सिर्फ दो महिला खिलाड़ी रुस की टेनिस प्लेयर मारिया शारापोवा और अमेरिकन टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को ही शामिल किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -