भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होगा कूकाबूरा गेंद से गेंदबाजी करना
भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होगा कूकाबूरा गेंद से गेंदबाजी करना
Share:

दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर भारत के कई पूर्व खिलाड़ियों ने घोषणा की है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर विरोधी बल्लेबाजों के लिए घातक साबित होंगे. हालांकि भुवनेश्वर का मानना है कि साउथ अफ्रीका की पिचों पर लाल कूकाबूरा गेंद से गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा. अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए भुवनेश्वर ने कहा कि, "जब आप दक्षिण अफ्रीका का दौरा करते हो तो आपके दिमाग में सबसे पहली चीज आती है 'उछाल भरा विकेट' लेकिन फिर भी यह निश्चित नहीं होता कि आपको मैच में किस तरह की पिच मिलेगी."

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर गेंदबाजों के लिए कूकाबूरा से गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा. भुवनेश्वर ने आगे कहा कि, "जब बल्लेबाजों की बात होती है तो उछाल से निपटना काफी अहम है. लेकिन गेंदबाजों के लिये भी यह महत्वपूर्ण होता है. कूकाबूरा से गेंदबाजी करना सबसे कठिन है. 25-30 ओवर के बाद यह ज्यादा कुछ नहीं करती, इसलिये हम इस तरह के हालात के अनुसार तैयारी की कोशिश कर रहे हैं.'

सूत्रों के मुताबिक अभ्यास सत्र में भारतीय तेज गेंदबाजों का ध्यान लंबे स्पैल करने पर है. बताते चले कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच जनवरी से न्यूलैंड्स में पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. 

 

भुवनेश्‍वर कुमार ने माना इस बात को चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -